Wednesday, June 26, 2024

बेहतर कानून, ढांचागत निर्माण और पॉलिसी सपोर्ट से निवेशकों में यूपी का आकर्षण: अनुप्रिया पटेल

मीरजापुर। बेहतर कानून व्यवस्था, बुनियादी ढांचागत निर्माण और पॉलिसी सपोर्ट की दृष्टि से निवेशकों के मन में उत्तर प्रदेश के प्रति आकर्षण बढ़ा है। इसका लाभ प्रदेश की जनता को सीधे मिला है और उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को गति मिली है। केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने सोमवार को प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित ग्राउंड ब्रेंकिग सेरेमनी के अवसर पर नगर के सिटी क्लब में अपने विचार व्यक्त किए।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित ग्लोबल इंवेस्टर समिट के अंतर्गत इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश का शिलान्यास किया है। इसके तहत 14 हजार परियोजनाएं धरातल पर उतरीं, जिनके मध्यम से 33 लाख लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर समिट के तहत मीरजापुर में 243 एमओयू हुए और इनमें से 86 संचालित हैं। इनसे लगभग 7400 करोड़ रुपये का निवेश आएगा और प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर जनपद के 15 हजार युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा।

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर निवेश के अनुकूल बेहतर वातावरण तैयार हुआ है। आज यूपी देश का ग्रोथ इंजन बन चुका है और 5 ट्रिलियन डॉलर का जो लक्ष्य रखा गया है, उसमें उत्तर प्रदेश का एक ट्रिलियन डॉलर का योगदान संभव होता दिख रहा है। क्योंकि निवेशकों के लिए उत्तर प्रदेश एक बहुत ही आकर्षक गंतव्य बन चुका है। इसलिए यहां बड़ी संख्या में निवेशक आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि निवेशकों के सामने जो भी कठिनाई आ रही है, उसके निस्तारण की व्यवस्था हम नीचे से ही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने स्तर से बहुत सारे प्रयास किए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय