Monday, May 20, 2024

शी जिनपिंग पर भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, तानाशाह करार दिया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाशिंगटन । अमेरिका और चीन के रिश्तों में जमी बर्फ पिघलने का नाम नहीं ले रही है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन की चीनी राष्ट्रपति शी जिनिपंग से मुलाकात के अगले ही दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन चीन के राष्ट्रपति पर भड़क उठे। बाइडन ने जिनपिंग को तानाशाह करार दिया है।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने अपनी चीन यात्रा के दौरान सोमवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की थी। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ मुलाकात करने वाले सबसे उच्च स्तर के अमेरिकी राजनयिक हैं। बीजिंग में शी के साथ ब्लिंकन की यह मुलाकात दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच तनावपूर्ण संबंधों को सुधारने के प्रयासों का हिस्सा थी। इस मुलाकात के ठीक एक दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान ने दोनों देशों के रिश्तों में तनाव का सबूत दे दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ब्लिंकन व जिनपिंग की मुलाकात के ठीक एक दिन बाद मंगलवार की रात कैलिफोर्निया में एक शिलान्यास समारोह में बाइडेन ने कहा कि हाल ही में एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारा अमेरिका में घुस गया था, जिसे अमेरिकी लड़ाकू जेट ने उसे मार गिराया था। बाइडन ने दावा किया कि इस गुब्बारे से जासूसी उपकरणों से भरे दो बक्से बरामद हुए थे। इसके बाद से शी जिनपिंग बहुत परेशान हो गए। जिनपिंग को तानाशाह करार देते हुए बाइडेन ने कहा कि ऐसी घटनाएं तानाशाहों के लिए बहुत शर्मिंदगी की बात होती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय