Thursday, July 18, 2024

दिल्ली-एनसीआर में तीन दिन तक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक हो चुकी है। पहली बारिश ने ही दिल्ली और नोएडा-गाजियाबाद को पानी-पानी कर दिया था। मौसम विभाग ने अब सोमवार से आने वाले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है, यानी यह बारिश लोगों के लिए राहत की जगह आफत बन सकती है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग के के मुताबिक, सोमवार के दिन अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसके साथ ही आसमान में बादल छाए रहेंगे और भारी बारिश की संभावना है। मंगलवार 2 जुलाई को भी भारी बारिश की चेतावनी के साथ अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

 

बुधवार 3 जुलाई को भी भारी बारिश के साथ अधिकतम तापमान और घटकर 29 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया कि इसके बाद भी राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में मानसून सक्रिय रहेगा, लेकिन भारी बारिश से लोगों को निजात मिलेगी। इस बीच बारिश के चलते पारे में काफी ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है जिसकी वजह से भीषण गर्मी से जूझ रहे लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं।

 

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में बीते गुरुवार सुबह से शुक्रवार सुबह तक हुई जोरदार बारिश लोगों के लिए आफत की बारिश बन गई थी। जगह-जगह हुए जलभराव के चलते लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। भारी बारिश के चलते दिल्ली के कई इलाकों में इतना ज्यादा जलभराव था की गाड़ियां उसमें तैरती हुई नजर आ रही थीं। कुछ ऐसा ही हाल गाजियाबाद के लोनी और नोएडा के वीआईपी इलाकों में भी देखने को मिला था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय