Wednesday, May 8, 2024

एंबुलेंस मामले में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के करीबी की लखनऊ में 1.5 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। बाराबंकी पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के करीबी सहयोगी अफरोज खान की लखनऊ में 1.5 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

बाराबंकी के अतिरिक्त सड़क परिवहन अधिकारी पंकज सिंह ने धोखाधड़ी से पंजीकृत एक एंबुलेंस के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर साल 2021 में एफआईआर दर्ज की गई। इस मामले में ये संपत्ति कुर्क की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जांच से पता चला कि इस एंबुलेंस का इस्तेमाल 31 मार्च 2021 को मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से मोहाली की अदालत में पेशी के लिए ले जाने के लिए किया गया था।

एआरटीओ ने 2 अप्रैल 2021 को मऊ की अलका राय के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने 4 जुलाई 2021 को मुख्तार अंसारी, अलका राय और कई अन्य के खिलाफ मामले में आरोप पत्र दायर किया।

शहर कोतवाली में 25 मार्च 2022 को मुख्तार अंसारी और अफरोज खान उर्फ चुन्नू समेत 13 के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

बाराबंकी के एसपी दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस ने अफरोज की लखनऊ में अवैध रूप से खरीदी गई संपत्ति की पहचान की।

टीम ने त्रिवेणी नगर के खदरा वार्ड में अफरोज की पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड 171.635 वर्ग मीटर जमीन और उस पर बनी बिल्डिंग को कुर्क कर लिया। इरादत नगर में 55.20 वर्ग मीटर जमीन और उस पर बनी इमारत भी कुर्क की गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय