Sunday, May 19, 2024

उत्तराखंड : मौसम विभाग ने 18 जुलाई तक दी भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट किया जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड मौसम की मार से जूझ रहा है। एक बार फिर मौसम विभाग ने 16-18 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है, जिनमें पौड़ी, देहरादून, टिहरी में बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार 15 जुलाई को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौराढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा में भारी बारिश होने की संभावना है जबकि टिहरी, देहरादून, पौड़ी, चंपावत नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में बहुत भारी बारिश की संभावना है। यह क्रम 18 जुलाई तक जारी रहेगा। 19 जुलाई को मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है। टिहरी, देहरादून, पौड़ी में 16 और 17 जुलाई को बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के निदेशक का कहना है कि जनता की सतर्कता और जानकारी के लिए यह जानकारियां दी जाती है ताकि और अधिक क्षति न हो।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र ने जिलाधिकारी टिहरी, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर के जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर शनिवार को जानकारी दी है कि इन जनपदों में कहीं कहीं बहुत भारी से अत्यंत भारी संभावना को देखते हुए सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है। इन जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश के साथ कहीं कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने और वर्षा के अति तीव्र होने की संभावना व्यक्त की गई है।

उप सचिव द्वितीय रईस अहमद की ओर से शनिवार को इस आदेश में कहा गया है कि प्रत्येक स्थल पर सुरक्षा बनाए रखते हुए आवागमन में नियंत्रण रखा जाए, सूचनाओं का आदान-प्रदान किया जाए। आपदा प्रबंधन के नामित अधिकारी सतर्क रहें। यह भी कहा गया है कि इस दौरान किसी के मोबाइल स्विच ऑफ न हो और विद्यालयों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय