Saturday, September 28, 2024

वाराणसी ने PM Modi के काफिले पर किसी ने फेंकी चप्पल, सुरक्षा में लगी बड़ी सेंध, वीडियो वायरल !

वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मंगलवार को पहली बार उत्तर प्रदेश में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे थे। यहां उन्होंने कई कार्यक्रम में भाग लिया। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी के काफिले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें उनकी सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षाकर्मी वाहन से कुछ हटाता दिख रहा है।

बताया जा रहा है कि यहां उनकी बुलेटप्रूफ कार पर एक चप्पल फेंकी गई है. इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, इसमें देखा जा सकता है कि पीएम मोदी का काफिला एक भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजर रहा है और लोग मोदी-मोदी के नारे लगा रहे हैं. इसी दौरान उनके काफिले की ओर कथित तौर पर चप्पल फेंकी गई. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इस हरकत के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को पकड़ा गया है या नहीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सोशल मीडिया पर वीडियो में उनका सुरक्षा कर्मी कार से उठाकर कुछ चीज फेंकता नज़र आ रहा है और पीछे आवाज आ रही है कि किसी ने चप्पल फेंका है लेकिन रॉयल बुलेटिन इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है । वीडियो को काफी लोगों ने एक्स पर साझा किया है। अगर ये सही है तो पीएम की सुरक्षा में ये गंभीर चूक का मामला है। कांग्रेस में सोशल मीडिया के राष्ट्रीय संयोजक लव दत्ता ने यह वीडियो साझा कर लिखा, ‘यह कब हुआ? वाराणसी में मोदी की गाड़ी पर किसी ने चप्पल फेंकी। वीडियो में साफ दिख रहा है कि मोदी का सुरक्षा गार्ड मोदी की गाड़ी से चप्पल उठाकर फेंक रहा है। यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक है और इसकी जांच होनी चाहिए।’

घटना का वीडियो एक्स पर सामने आया तो कई पत्रकारों ने भी इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिन्होंने इसे सुरक्षा उल्लंघन बताया। वीडियो में दिखाया गया है कि सुरक्षाकर्मियों ने चप्पल को वापस फेंक दिया जो पीएम मोदी की गाड़ी के बोनट पर जा गिरी। बता दें, मोदी ने वाराणसी में किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की और किसानों को संबोधित किया था।

कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी और कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने इस घटना को लेकर सवाल खड़े किये है और इसे प्रधानमंत्री की घटती लोकप्रियता से जोड़ा है। सुप्रिया ने लिखा है कि उनकी कार पर चप्पल फेंकना ग़लत है, इसका समर्थन कोई नहीं कर रहा लेकिन लोगों के अंदर रोष और प्रतिकार को भी समझना होगा. बेबसी और बदहाली से उपजे इस ग़ुस्से का समाधान करना काशी के सांसद का कर्तव्य है और यही लोकतंत्र की पहचान है! कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और वाराणसी से गठबंधन प्रत्याशी रहे अजय राय ने मीडिया से बात करते हुए पीएम के काफिले पर इस तरह चप्पल फेंके जाने की निंदा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय