Saturday, April 27, 2024

भाजपा की लिस्ट से वरुण गाँधी आउट,मेरठ में ‘राम’ पर भरोसा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ- लोकसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा रविवार शाम जारी की गयी पांचवीं सूची में उत्तर प्रदेश में 13 संसदीय क्षेत्रों के लिये उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी है।

पीलीभीत से भाजपा के मौजूदा फायरब्रांड सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया गया है और उनके स्थान पर पार्टी ने योगी मंत्रिमंडल के सदस्य जितिन प्रसाद पर भरोसा जताया है। हालांकि श्री गांधी की मां और सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी को एक बार फिर प्रत्याशी बनाया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद के मौजूदा सांसद एवं पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह के स्थान पर भाजपा ने इस बार अतुल गर्ग को मैदान में उतारा है जबकि रामानंद सागर के चर्चित सीरियल रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल मेरठ संसदीय क्षेत्र से राजेंद्र अग्रवाल की जगह भाजपा प्रत्याशी बनाये गये हैं।

बाराबंकी में अश्लील वीडियो कांड में फंसे मौजूदा सांसद उपेन्द्र रावत का टिकट काट दिया गया है और उनके स्थान पर पार्टी ने श्रीमती राजारानी रावत को प्रत्याशी बनाया है। कानपुर के मौजूदा सांसद सत्यदेव पचौरी के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद पार्टी ने वरिष्ठ पत्रकार रमेश अवस्थी को टिकट दिया है हालांकि इससे पहले कांग्रेस से भाजपा में आये वरिष्ठ नेता अजय कपूर को टिकट मिलने की चर्चा थी।

सहारनपुर के मौजूदा सांसद राघव लखनपाल पर पार्टी का भरोसा कायम है और उन्हे एक बार फिर टिकट दिया गया है। बहराइच से मौजूदा सांसद अक्षयवर लाल गोंड के स्थान पर उनके पुत्, डॉ आनन्द गोंड को टिकट दिया गया है। अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, हाथरस (सु) से अनूप वाल्मीकि, बरेली से क्षत्रपाल सिंह और बदायूं से दुर्विजय शाक्य को टिकट दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय