Saturday, April 20, 2024

वीर सावरकर हमारे देवता, उनका अपमान बर्दाश्त नहीं : उद्धव ठाकरे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि स्वातंत्र्यवीर सावरकर हमारे देवता हैं, उनका अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। उद्धव ठाकरे का यह व्यक्तव्य सीधे-सीधे कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। इससे महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दलों के बीच अनबन के भी संकेत मिलने लगे हैं।

उद्धव ठाकरे ने रविवार शाम नासिक जिले में स्थित मालेगांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वीर सावरकर का अपमान हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। इसका कतई यह मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए कि कोई भी वीर सावरकर का अपमान करेगा और हम चुप बैठेंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा कि शनिवार को राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस अच्छी रही। इसका लोगों पर अच्छा असर पड़ा था लेकिन राहुल गांधी को सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए। स्वतंत्र वीर सावरकर ने जो किया वह किसी ऐरे गैरे का काम नहीं था। सावरकर ने 14 साल तक अत्याचार सहे। हमारे क्रांतिकारी पीड़ितों की तरह सावरकर भी 14 साल से मौत की पीड़ा झेल रहे थे। हम लोकतंत्र को बचाने के लिए मिलकर लड़ रहे हैं, राहुल गांधी इस लड़ाई को कमजोर न करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि हम सावरकर भक्त हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर भी तंज कसते हुए कहा कि भाजपा में कुछ सावरकर भक्त हैं लेकिन कुछ अंधभक्त हो गए हैं। उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि आपका नेता भारत नहीं है, मोदी भारत नहीं है। मोदी का मतलब भारत, क्या आप सहमत हैं?

उद्धव ठाकरे ने कहा कि क्या स्वतंत्रता सेनानियों ने उनके लिए बलिदान दिया है? उद्धव ठाकरे भाजपा पर भ्रष्ट पार्टी होने का आरोप लगाया और कहा कि दूसरे पार्टी के भ्रष्टाचारी नेताओं को ही भाजपा ने अपनी पार्टी में जगह दी है। साथ ही जो नेता भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं, उनकी पत्नी और बच्चों को भाजपा तंग कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय