Saturday, May 11, 2024

मुजफ्फरनगर में यात्रियों से सामान की लूट करने वाले गैंग के शातिर लूटेरे गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद की पुलिस ने इनोवा कार सवार एक शातिर लुटेरे गैंग के सात अभियुक्तों को उस समय गिरफ्तार किया है जब वह किसी बड़ी घटना को करने की फिराक में थे।गिरफ्त में आए इन शातिर लुटेरों के पास से पुलिस ने दो नाजायज चाकू और एक इनोवा कार बरामद की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल रविवार को नगर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर खास की सूचना पर चेकिंग के दौरान चरथावल बस अड्डे से एक इनोवा कार सवार 7 लुटेरे जाहिद, रियासत ,जमशेद, आशिफ ,जीशान ,हनीफ और नवाबजान को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने दो नाजायज चाकू और एक इनोवा कार बरामद की है।

पुलिस जानकारी के मुताबिक इनोवा कार सवार यह शातिर लुटेरे बसों में सवार होकर एक ही बार में यात्रियों के कई बैग और कीमती सामान को चोरी व लूट कर इनोवा कार से फरार हो जाया करते थे। बताया जा रहा है कि इस गैंग में ज्यादातर उम्र दराज लोग शामिल हैं जो आसानी से यात्रियों के बीच घुल मिल जाया करते थे जिन पर किसी को शक भी नहीं होता था और यह लोग आसानी से घटना को अंजाम दे डालते थे।

बताया यह भी जा रहा है कि इस गैंग के अधिकतर सदस्य आज तक पुलिस के हाथो नहीं चढ़े थे जिसकी खास वजह बताई जाती है की जब कभी इस गैंग के किसी सदस्यों को पुलिस गिरफ्तार कर लेती थी तो वह पुलिस पूछताछ के दौरान अपना मुंह नहीं खोलता था जिसकी वजह से इस गैंग के बाकी सदस्य पुलिस गिरफ्त से हमेशा फरार रहते थे। गिरफ्त में आए इन शातिर लुटेरों पर मुरादाबाद ,बिजनौर ,सहारनपुर और मेरठ में दर्जनों आपराधिक मुकदमे दर्ज होना बतया जा रहा हैं।बहराल पुलिस ने गिरफ्त में आए इन शातिर लुटेरों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।

इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि थाना नगर कोतवाली क्षेत्र पुलिस ने एएसपी सिटी के नेतृत्व में मुखबिर की सुचना पर एक चोरी व् लूट करने वाले गिरोह को पकड़ा है एवं ये जो गैंग है इसमें जो अभियुक्त है वो मुख्य रूप से जनपद मुरादाबाद व् जनपद बिजनौर के निवासी है, आज मुखबिर की सुचना पर कोतवाली पुलिस को ये बताया गया था की ये लोग एक बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जनपद मुज़फ्फरनगर आ रहे है तो इसी सुचना पर पुलिस ने घेराबंदी करके इन सभहि अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है एवं इनके कब्जे से एक लग्जरी गाड़ी बरामद की गई है एवं अवैध शस्त्र भी बरामद किये गए है।

इनसे जब पूछताछ की गई तो ये बताया गया कि ये एक शातिर किस्म का गिरोह है एवं रेल या बसों से जो सवारिया आती है ये उनको अपना निशाना बनाते है व् उनसे लूटपाट करते है और फिर जो अपने साथ में जो गाड़ी लेकर आते है उससे ये निकल जाते है, इसमें टोटल 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें से 3 जनपद बिजनौर के रहने वाले हैं व 3 लोग जनपद मुरादाबाद के रहने वाले हैं और 1 अभियुक्त ग्राम ककरौली जनपद मुजफ्फरनगर का रहने वाला है, इसमें जो मुख्य अभियुक्त जाहिद है उसपर लगभग एक दर्जन मुकदमें अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पंजीकृत है एवं इसके अलावा भी बाकी अभियुक्तों पर मुकदमे पंजीकृत है वह कुछ लोग ऐसे हैं जो पहली बार पुलिस के हत्थे चढ़े हैं और यह लोग पूछताछ के दौरान पुलिस को कॉर्पोरेट नहीं करते हैं साथ ही अपने बाकी साथियों के बारे में ये पुलिस को बताते नहीं है।

थाना कोतवाली पुलिस ने इन सातों अभियुक्तों को एक साथ इनको घटना करने से पहले ही गिरफ्तार किया है तो पहली बार इनके ग्रुप के लगभग सारे लोग पुलिस की गिरफ्त में आए हैं, इनमें से जो कुछ लोग हैं वह 60 साल की उम्र से भी ज्यादा के है लेकिन फिर भी वहीं लूटपाट की घटना को अंजाम देते हैं एवं यह लोग आदतन अपराधी हैं, इन लोगों ने अभी पूछताछ में यही बताया है कि कोई भी इन पर शक व विश्वास ना करें कि इतनी बूढ़ी उम्र के लोग भी घटना कर सकते हैं और जो सवारियां बैठी रहती है उनसे यह बात करते हैं तो इनका विश्वास भी लोग आसानी से कर लेते हैं इसलिए यह लोग उम्रदराज लोगों को भी अपने साथ रखते हैं, क्योंकि यह घटना करने से पहले ही इन को गिरफ्तार कर लिया गया था एवं जो घटना के लिए यह हथियार उपयोग करने वाले थे उनको बरामद किया गया है एवं जिस गाड़ी से ये घटना के उद्देश्य से आए थे उस गाड़ी को भी बरामद किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय