Tuesday, September 17, 2024

शामली में उच्च प्राथमिक विद्यालय में ग्राम चैपाल आयोजित, समस्याओं का किया निस्तारण

शामली। ऊन क्षेत्र के ग्राम पंचायत ताना के उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित ग्राम चैपाल में पहुंचकर सीडीओं ग्राम के विकास कार्यों को जाना और मौके पर जो भी गांव वासियों द्वारा समस्या बताई गई और समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश दिये।

आयोजित चैपाल में सर्वप्रथम खंड विकास अधिकारी ऊन द्वारा ग्राम्य विकास विभाग का आम जनता के नाम सरकार की उपलब्धियों पर आधारित संदेश को पढ़कर सुनाया गया। सीडीओ शंभूनाथ तिवारी द्वारा ग्राम के विकास विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए गांव में संपर्क मार्ग, सार्वजनिक शौचालय, विद्युत, स्कूल, सभी पेंशन योजना सहित अन्य विकास कार्यों को लेकर समीक्षा करते हुए पात्र लाभार्थियों को चिन्हित कर योजनाओं में लाभ दिलाने के निर्देश दिये।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सीडीओ ने पेंशन योजना के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए अभियान चलाकर पेंशन योजना के लाभार्थियों का आवेदन कराने के निर्देश ग्राम प्रधान, ग्राम सचिव को दिए ताकि पेंशन का लाभ मिल सके। कहा कि जो लाभार्थी पेंशन पा रहे हैं वह अपना खाता आधार से लिंक जरूर करा लें ताकि जिनकी आधार लिंक ना होने की वजह से पेंशन नहीं आ रही है उनको पेंशन प्राप्त हो सके।

प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास ग्रामीण की पात्रता बताते हुए लेखपाल को गांव में पात्र लोगों का सर्वे करने के निर्देश दिए। ऑपरेशन कायाकल्प में स्कूलों में सभी 19 पेरीमीटर पर संतृप्तिकरण के निर्देश दिए। साथ ही कक्षा पांच के बच्चे से मिड डे मील की जानकारी ली।

सीडीओ ने स्कूल की बाउंड्री के चारों और वृक्षारोपण के भी निर्देश दिए।  स्वास्थ्य उपकेंद्र पर लाइट आदि की व्यवस्था दुरुस्त कराने के साथ ही गांव में आंगनवाडी केंद्र किराए के भवन में चलने को लेकर अगली बार जब भी सूची भेजी जाए उसमें आंगनवाड़ी केंद्र की बिल्डिंग के लिए प्रस्ताव भेजने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय