Saturday, April 27, 2024

अमेठी में ग्रामीणों ने लगाया ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’ का पोस्टर,लोकसभा चुनाव का करेंगे बहिष्कार,सोशल मीडिया पर किया वायरल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमेठी। आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव से पूर्व अमेठी जिले के एक गांव में चुनाव के पूर्णतया बहिष्कार का बोर्ड लगा है। रोड नहीं तो वोट नहीं का ग्रामीणों ने गांव में जगह-जगह इस बोर्ड को लगाकर स्वयं सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह बोर्ड अमेठी जनपद की सदर तहसील गौरीगंज के जामों ब्लाक अंतर्गत ग्राम सभा सरमें मजरे पूरे अल्पी तिवारी गांव में लगा हुआ है। इसके माध्यम से ग्रामीणों ने अपनी तकलीफ को व्यक्त किया है। ग्रामीण ओमप्रकाश ओझा बताते हैं कि हमारे गांव को जोड़ने वाले सात चकरोड हैं। लेकिन आज तक किसी पर भी खड़ंजा या इंटरलॉकिंग नहीं लग पाया है। इस गांव को हमेशा उपेक्षित रखा जाता है। गांव में जाने आने का रास्ता न होने के कारण मुझे अपनी बेटी की शादी जामों से करनी पड़ी थी।

 

ग्रामीण रमाशंकर बताते हैं कि बरसात में बाइक भी नहीं जा पाती है। गांव में नाली नहीं बनी हैं। जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। पीने के पानी की कोई भी समुचित व्यवस्था नहीं है। यहां तक की जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना भी हमारे गांव तक नहीं पहुंची। हमारे गांव में जल जीवन मिशन की पाइप भी नहीं डाली गई हैं।

 

ग्रामीण राम अभिलाष बताते हैं कि मेरे गांव से जब कोई लड़की विदा होती है तो उसे ऐन केन प्रकारेण गांव से 500 मीटर की दूरी तक ले जाया जाता है तब वह गाड़ी से अपने ससुराल जाती हैं। इसी प्रकार बारात आने पर दूल्हे को भी गांव तक कंधे पर बैठाकर लाना पड़ता है। हम लोगों की अपनी गाड़ियां दूसरे गांव में खड़ी होती है। आजादी के बाद से अब तक इस गांव का कोई भी विकास नहीं हुआ है। जिसके कारण हम लोग लगातार शिकायत करते-करते तंग आ गए हैं। अब हम सभी ग्रामीणों ने पूरी तरह से मन बना लिया है कि जब तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता है तब तक हम लोग आगामी लोकसभा चुनाव 2024 का इसी प्रकार पूर्ण रूप से बहिष्कार करते रहेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय