Thursday, May 9, 2024

मुज़फ्फरनगर के बेलड़ा में ग्रामीणों ने टंकी का निर्माण रुकवाया, बारिश में नारेबाजी के बीच दिया धरना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। गांव बेलडा में टंकी निर्माण का विरोध लगातार जारी है। शनिवार को भारी बारिश के बीच सैकडों की संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गये तथा प्रशासन द्वारा पुन: टंकी का निर्माण का जमकर विरोध किया। साथ ही भाकियू के नेतृत्व में ग्रामीण नारेबाजी कर तुरन्त कार्य को रूकवाने पर अड गये। पुलिस ने निर्माण बंद कराने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत किया।

भोपा थाना क्षेत्र के गांव बेलडा में टंकी का निर्माण कराया जा रहा है, जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पाइपलाइन के कारण गांव के सारे रास्ते टूट जाएंगे तथा लीकेज के कारण जलभराव की समस्या पैदा होगी तथा लीकेज के कारण स्वच्छ पेयजल के नाम पर दूषित जल की आपूर्ति की जाएगी। प्रशासन टंकी निर्माण न कराकर गली मौहल्लों में वाटर फिल्टर मशीन की व्यवस्था करे, जिससे राजस्व की बचत होगी तथा आम आदमी को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। इसी मांग को लेकर ग्रामीण बार बार टंकी निर्माण का विरोध कर रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार को भाकियू के युवा मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा व ब्लॉक अध्यक्ष विकास चौधरी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने टंकी निर्माण का पुन: विरोध किया तथा भारी बारिश के बीच धरने पर बैठ गये तथा प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए टंकी के निर्माण का कार्य रूकवा दिया। प्रदर्शन की सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी निरीक्षक भोपा राजीव शर्मा ने उपजिलाधिकारी जानसठ से बात कर टंकी निर्माण कार्य को रूकवाया तथा मौके से मशीनें आदि हटवाई।

भाकियू नेता विकास चौधरी ने कहा कि प्रशासन टंकी निर्माण की जिद अडा हुआ है। किन्तु जनहित में भाकियू ग्रामीणों की मांगों के साथ उनके समर्थन में है। ग्रामीण अगर टंकी निर्माण नहीं चाहते तो प्रशासन गांव में टंकी का निर्माण न कर वाटर फिल्टर मशीनों की व्यवस्था करे। भाकियू ग्रामीणों के हक की लडाई लडती रहेगी।

इस अवसर पर पूर्व प्रधान नरेश कुमार, बिट्टू प्रधान, विनय कुमार, संजय प्रधान, अनुज राठी, शकीला बेगम, परवीन, मुकेश बालियान, धर्मेन्द्र, डॉ. रामअवतार, शकील, मा. इरफान, रतनसिंह, हिरेन्द्र, अभिषेक बंसल, ओमपाल सिंह, भूरा, खलील, नईम, भानू, राहुल, शाहरूख, मनोज, सनोज, वकील, अनूप, इमरान, रियासत, संजय सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय