Saturday, May 18, 2024

विनेश फोगाट का आरोप, अनुराग ठाकुर ने की मामले को दबाने की कोशिश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रही पहलवान विनेश फोगाट ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ठोस कार्रवाई करने के बजाय ओवरसाइट पैनल बनाकर मामले को दबाने की कोशिश की। अपने विरोध के दूसरे चरण में पहलवान बृज भूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। बृज भूषण भाजपा सांसद भी हैं।

विनेश ने संवाददाताओं से कहा, हमने केंद्रीय खेल मंत्री (अनुराग ठाकुर) से बात करने के बाद अपना विरोध समाप्त किया और सभी एथलीटों ने उन्हें यौन उत्पीड़न के बारे में बताया। वहां कमेटी बनाकर उन्होंने मामले को दबाने की कोशिश की, उस समय कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिग्गज पहलवान ने कहा कि एक शक्तिशाली व्यक्ति के खिलाफ खड़ा होना कठिन है जो बहुत लंबे समय से अपनी शक्ति और स्थिति का दुरुपयोग कर रहा है।

ओलंपियन ने आगे खुलासा किया कि पहली बार जंतर मंतर पर अपना विरोध शुरू करने से पहले पहलवानों ने एक अधिकारी से मुलाकात की थी। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई।

विनेश ने कहा, जंतर मंतर पर बैठने से तीन-चार महीने पहले, हम एक अधिकारी से मिले थे, हमने उन्हें सब कुछ बताया था कि कैसे महिला एथलीटों का यौन उत्पीड़न और उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है, जब कोई कार्रवाई नहीं की गई, तब हम धरने पर बैठ गए।

इस बीच, बृजभूषण ने कुश्ती संघ से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है, यह कहते हुए कि इसका मतलब यह होगा कि उन्होंने आरोपों को स्वीकार कर लिया है।

उन्होंने कहा, ”अगर मैं इस्तीफा देता हूं तो इसका मतलब है कि मैंने उनके आरोप को स्वीकार कर लिया है, मेरा कार्यकाल खत्म होने वाला है। जब तक नई पार्टी नहीं बनती और सरकार आईओए कमेटी का गठन नहीं करती, तब तक उस कमेटी के तहत चुनाव होते रहेंगे और उसके बाद मेरा कार्यकाल खत्म हो जाएगा।”

पहलवानों का विरोध एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया है, कई विपक्षी नेताओं ने एथलीटों के साथ एकजुटता दिखाई है और डब्ल्यूएफआई प्रमुख के इस्तीफे की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय