Thursday, May 9, 2024

पश्चिम बंगाल विधानसभा के पीएसी अध्यक्ष के घर ईडी-आईटी की छापेमारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर विभाग (आईटी) की तीन संयुक्त टीमों ने बुधवार को रायगंज के विधायक तथा पश्चिम बंगाल विधानसभा की लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष कृष्णा कल्याणी के आवास पर छापेमारी की। कल्याणी 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर जीते थे, लेकिन बाद में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए।

आधिकारिक तौर पर वह अब भी भाजपा विधायक हैं और इसलिए लोक लेखा समिति के अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। परंपरा रही है कि लोक लेखा समिति का अध्यक्ष हमेशा किसी विपक्षी विधायक को बनाया जाता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों ने बताया कि ईडी और आईटी की तीन संयुक्त टीमों ने एक साथ कल्याणी के आवास, कार्यालय और रायगंज स्थित उनकी तेल फैक्ट्री पर छापेमारी शुरू की।

केंद्रीय सुरक्षा बलों के साथ केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी ने छापेमारी शुरू करने से पहले तीनों परिसरों के मुख्य प्रवेश द्वारा पर ताले जड़ दिए।

सूत्रों ने बताया कि छापेमारी सुबह करीब नौ बजे शुरू हुई जो अब भी जारी है।

बताया जा रहा है कि तलाशी अभियान शुरू करने से पहले केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों ने तीनों जगह मौजूद सभी लोगों के मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिए।

आरंभिक जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग ने विधायक की कारोबार से होने वाली आय और उनके द्वारा आयकर रिटर्न में दिखाई गई आमदनी में काफी अंतर पाया है।

खबर लिखे जाने तक इस सिलसिले में भाजपा या तृणमूल कांग्रेस द्वारा कोई राजनीतिक प्रतिक्रिया नहीं दी गई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय