Monday, May 20, 2024

वीके सिंह ने किया गाजियाबाद के मुख्य डाकघर से ई-स्टाम्प का शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबद। सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग एवं नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह ने यहां सोमवार को गाजियाबाद की नवयुग मार्किट में स्थित मुख्य पोस्ट ऑफिस से ई-स्टाम्प का शुभारंभ किया। ई-गर्वनेंस और डिजिटल इंडिया की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए डाक विभाग द्वारा प्रदेश के 11 बड़े जिलों को नए साल का तोहफा दिया गया। डाक विभाग गाजियाबाद डिवीजन के प्रधान डाकघर गाज़ियाबाद द्वारा सेवा शुरू कर दी।

इस अवसर पर वीके सिंह ने कहा कि आम लोगों की सुविधा के लिए स्टाप एवं पंजीयन विभाग और डाक विभाग ने एक नई पहल की है। इसके अन्तर्गत पहली बार पोस्ट ऑफिस से भी ई-स्टांप देने का गरमाग प्रोजेक्ट की शुरुआत 11 जिलों से की गई है। इससे जहां एक और स्टांप की कालाबाजारी पर प्रभावी अंकुश लगेगा साथ ही साथ जन साधारण को स्टाम्प के लिए लम्बी कतारों में नहीं लगना पड़ेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसकी शुरुआत लखनऊ जीपीओ, कानपुर प्रधान डाकघर, कलेक्ट्रेट उप डाकघर आगरा, प्रयागराज कचहरी प्रधान डाकघर, वाराणसी कचहरी उप डाकघर, गोरखपुर कचहरी उप डाकघर, मेरठ कचहरी उप डाकघर, सहारनपुर प्रधान डाकघर, सैक्टर 34 गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाजियाबाद प्रधान डाकघर और बिजनौर प्रधान डाकघर से की गई हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय