Wednesday, May 8, 2024

सहारनपुर में गैस एजेन्सी में हुई लूट का वांछित बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। थाना नकुड़ पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान लूट के मामले मे वांछित 25 हजार के ईनामी व हिस्ट्रीशीटर बदमाश को गिरफ्तार किया है। दोनों ओर से हुयी फायरिंग मंे बदमाश व पुलिस आरक्षी घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। बदमाश के कब्जे से 5 हजार रूपये नगद, एक बाईक व अवैध अस्लाह बरामद हुआ है। पकड़ा गया बदमाश गैस एजेन्सी में हुयी लूट में वांछित था।

थाना नकुड़ पर 11 जुलाई को सुशील कुमार पुत्र बुद्ध प्रकाश निवासी मौहल्ला सरस्वती नगर कस्बा व थाना नकुड़ हाल प्रबंधक वीर राजेश गैस एजेंसी नकुड़ ने एजेन्सी कर्मचारियों से हथियारों के बल पर दिन दहाड़े 21 सिलेण्डर की डिलीवरी के 2.35 लाख रूपये लूट कर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था, जिस पर एसएसपी ने थाना नकुड़ पुलिस को त्वरित ही घटना के खुलासे के निर्देश दिये थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज थाना नकुड़ प्रभारी के निर्देश पर उपनिरीक्षक बीरबल सिंह पुलिस फोर्स के साथ टॉवर तिराहे पर चैकिंग कर रहे थे कि तभी एक बिना नम्बर प्लेट की बाईक पर सवार होकर दो युवक आये। संदिग्ध प्रतीत होने पर जब पुलिस टीम ने उन्हे रोकने का प्रयास किया, तो उन्होनें रुकने के बजाय अचानक से पुलिस टीम पर फायर कर दिया। पुलिस ने अन्य पुलिस बल को सूचना देते हुए बदमाशों का पीछा किया तो ये लोग रसूलपुर जाने वाले कच्चे रास्ते पर मुड़ गये। इसी दौरान एसएचओ नकुड औऱ एसएचओ सरसावा भी बदमाशो का पीछा करने लगे। रास्ते पर बारिश का पानी भरा होने के कारण रसूलपुर जाने वाले कच्चे रास्ते पर बदमाशों की बाईक स्लिप होकर फिसल गई। बदमाशो ने पुलिस को नजदीक आता देख फिर पुलिस टीम पर फायरिंग की।

जवाब में पुलिस पार्टी द्वारा भी आत्मसक्षा में फायरिंग की गयी जिसमें एक बदमाश के बांये पैर में गोली लगी, जिसकी पहचान दीपक पुत्र शेर सिंह निवासी ग्राम सालापुर थाना नकुड़ के रूप में हुई है। घायल बदमाश 25000 रूपये का ईनामी है और लूट के मामले मे वांछित है। इस पर जनपद के विभिन्न थानो पर 20 से अधिक मुकदमे हैं। पुलिस कार्यवाही के दौरान आरक्षी विपिन थाना नकुड़ भी घायल हुआ है। बदमाश एवं घायल आरक्षी को अस्पताल भेजा गया है। एक अन्य बदमाश मौके से भागने में सफल रहा जिसकी तलाश के लिए नाकाबंदी की जा रही है। पकड़ा गया बदमाश दीपक थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है और टाप-10 अपराधी भी है।

पूछताछ में अभियुक्त दीपक ने बताया कि 11 जुलाई को उसने व उसके साथी शुभम पुत्र बबलू निवासी ग्राम साल्हापुर थाना नकुड ने मिलकर दिन मंे गैस एजेन्सी के कर्मचारियों से 23500 रूपये की लूट की थी। लूट के पैसो को हम दांेनो ने आपस में बांट लिया था। मेरे हिस्से में आये पैसो में से खर्च होने के बाद 5 हजार रूपये ही उसके पास बचे है। आज भी वह लूट करने की फिराक मे ही घूम रहे थे कि रास्ते मे पुलिस मिल गयी और पकड़े जाने के डर के कारण उसने व उसके साथी एंकी निवासी सहारनपुर ने पुलिस के ऊपर फायर कर दिया। बदमाश के कब्जे से 5 हजार रूपये नगद, एक बाईक व अवैध अस्लाह बरामद हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय