Tuesday, September 17, 2024

वायनाड त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाये- राहुल गांधी

नयी दिल्ली। लोकसभा में विपक्ष नेता राहुल गांधी ने वायनाड त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की है।
गांधी ने सदन में शून्य काल के दौरान यह मांग करते हुये कहा कि वायनाड में भारी बारिश के कारण हुये भूस्खलन से करीब 400 लोग हताहत हुये हैं और बड़ी संख्या में लोग लापता है। उन्होंने कहा कि सरकार को वायनाड के विस्थापित हुये लोगों के लिये पुनर्वास की व्यवस्था और वहां हुई क्षति की पूर्ति करनी चाहिये।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विपक्ष के नेता ने कहा कि उन्होंने और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने वायनाड में हुई तबाही को अपनी आंखों से देखा है। दो किलोमीटर पहाड़ी रास्ते में भूस्खलन हुआ है। भूस्खलन के कारण वायनाड को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें कट गयी हैं।उन्होंने कहा कि इस आपदा में पूरे-पूरे परिवार ही तबाह हो गये हैं। किसी घर में सिर्फ एक व्यक्ति ही बचा है और किसी में कोई बच्चा ही बचा है।

 

 

गांधी ने वायनाड में भूस्खलन के बाद हुई तबाही के बाद राहत और बचाव कार्य में जुटे सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल, पुलिस और अन्य इकाइयों की सराहना करते हुये कहा कि इनके प्रयासों से पीड़ितों को बहुत मदद मिली। उन्होंने कर्नाटक, तमिलनाडु और तेलंगाना से वहां राज्य के बलों को भेजने के लिये इन राज्य सरकारों की प्रंशसा करते हुये उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पीड़ितों की मदद के लिये सभी समुदायों के लोग मौके पर पहुंचे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय