Friday, April 26, 2024

उत्तराखंड में मौसम बदला, गर्मी से राहत, 26 मई तक के लिए येलो अलर्ट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड में राजधानी देहरादून सहित अन्य हिस्सों में मौसम ने करवट ली है। देर रात्रि से तेज गर्जना और आंधी-तूफान के साथ ही झमाझम बारिश पड़ने से गर्मी से लोगों को राहत मिली है।इस दौरान सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित हो गया। मौसम विज्ञान विभाग ने 26 मई तक के लिे राज्य में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

पिछले दो दिन से गर्मी से परेशान लोगों ने राहत महसूस की है । मंगलवार रात देहरादून, हरिद्वार, रुड़की, उधमसिंह सिंह नहर, काशीपुर सहित पर्वतीय जनपद चंपावत, उत्तरकाशी, टिहरी आदि में तेज अंधड़ के साथ हल्की बारिश हुई। बुधवार सुबह आसमान में बादल छाए हुए हैं। हल्की बूंदाबांदी के साथ हवा चल रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पौड़ी जिले के थाना कोटद्वार बुद्धा पार्क के पास तूफान के कारण एक पेड़ मार्ग पर गिर गया है, जिससे यातायात बाधित हो गया। सूचना पर पहुंची एसडीएरफ टीम ने पेड़ को मार्ग से हटाया व यातायात को सुचारू किया। जनपद देहरादून के सहस्रधारा लेन नं. 2 आईटी पार्क द्रोण वाटिका में एक मकान के सामने पेड़ गिर गया। कटिंग उपकरणों की सहायता से पेड़ को किनारे किया गया।

मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही अलर्ट किया था गरज चमक के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है। राज्य में 24 मई के लिए बागेश्वर व पिथौरागढ़ कहीं-कहीं भारी बारिश के लिए येलो और राज्य के कई स्थानों पर गर्जन और आकाशीय बिजली चमकने व तीव्र बौछारें ,ओलावृष्टि के साथ 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ हवा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 25 मई को आरेंज व 26 मई के लिये येलो अलर्ट जारी कर किया। राज्य भर में बारिश और ओला पड़ने और 40 से 70 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। राज्य के 35 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फ गिरने की संभवना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय