Sunday, September 8, 2024

छह महीने में बढ़ गए दस प्रतिशत सड़क हादसे, मरने वालों की संख्या में 24 फीसद वृद्धि

गाजियाबाद। जिले में पिछले छह माह में सड़क हादसों की संख्या में दस प्रतिशत वृद्धि हुई है। वहीं सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या में 24 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में “जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति” की बैठक हुई।

 

 

बैठक के दौरान सदस्य,सचिव द्वारा अवगत कराया गया कि जिला सड़क सुरक्षा समिति से सम्बन्धित विभागों द्वारा सड़क हादसेां की निगरानी की जाती है। गाजियाबाद में सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों की निगरानी से स्पष्ट है कि एक जनवरी 2024 से 30 जून 2024 तक विगत वर्ष की तुलना में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में दस प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं  मृतकों की संख्या में 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। जिस पर चिन्ता व्यक्त करते हुए अध्यक्ष ने संबंधित सभी विभागों को निर्देशित किया कि सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत हर संभव प्रयास करते हुए सड़क दुर्घटनाओं में अपेक्षित कमी लाना सुनिश्चित करें।

 

 

सदस्य-सचिव, द्वारा अवगत कराया गया कि गाजियाबाद में एनएचएआई से सम्बन्धित छह, स्टेट हाइवे से सम्बन्धित पांच तथा जिले की प्रमुख सड़कों से सम्बन्धित सात यानी कुल 18 सड़क दुर्घटना बाहुल्य स्थलों (ब्लैक स्पॉट) यातायात निदेशालय, उत्तर प्रदेश द्वारा चिन्हित किये गये हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि समिति सभी ब्लैक स्पॉटों की सूक्ष्मता से जांच करें कि उनका ब्लैक स्पॉट बनने का क्या कारण था।

 

 

इस दौरान एडीएम प्रशासन गम्भीर सिंह, एडीसीपी ट्रैफिक पीयूष सिंह, एआरटीओ राहुल श्रीवास्तव, एआरटीओ प्रवर्तन अमित राजन राय, मनोज कुमार मिश्रा, एआरटीओ (प्रवर्तन), के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय