Saturday, September 28, 2024

ज्ञानवापी में हाइकोर्ट के निर्णय का स्वागत,सत्य की होगी जीत: केशव प्रसाद मौर्य

बलिया। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने गुरुवार को कहा कि एक शिव भक्त होने के नाते वह ज्ञानवापी मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत करते हैं और भरोसा जताते हैं कि एएसआई सर्वे के जरिये बहुत कुछ सामने आएगा एवं सत्य की जीत होगी।

बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि कुमार उत्तर प्रदेश के फूलपुर से चुनाव लड़े या बिहार में अपनी परंपरागत सीट से मगर आगामी लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला मुख्यालय स्थित कलेक्टर सभागार में गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में मौर्य ने ज्ञानवापी मामले में न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया। उन्होने कहा कि “ एक शिव भक्त होने के नाते मैं अदालत के फैसले का स्वागत करता हूं। एएसआई के माध्यम से बहुत कुछ सामने आएगा और सत्य की जीत होगी।”

आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले की फूलपुर लोकसभा से चुनाव लड़ने के सवाल‌ पर मौर्य ने कहा कि नीतीश कुमार फूलपुर, उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़े अथवा बिहार से, वह लोकसभा का चुनाव नहीं जीत पाएंगे। फुलपुर से खुद के चुनाव लड़ने पर अनभिज्ञता जताते हुये उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि उन्हें फूलपुर से उम्मीदवार बनाया जा रहा है ।

रोहिणी आयोग की रिपोर्ट के सवाल‌ पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि “ जातीय जनगणना के उच्च न्यायालय के आदेश का स्वागत करता हूं । रोहिणी आयोग की रिपोर्ट राष्ट्रपति को दी गयी है। रिपोर्ट देने का लक्ष्य आने वाले समय में निश्चित रूप से पूरा होगा। सरकार को इस पर निर्णय लेना है।”

मऊ के विधायक अब्बास अंसारी को लेकर मौर्य ने स्पष्ट किया कि अब्बास एनडीए का हिस्सा नहीं है। उन्होंने दावा किया 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी बलिया सहित उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें जीतने में सफल होगी । उन्होंने कहा “ मुझे यह कहने में संकोच नहीं है कि हमारी पार्टी के अंदर इस समय पूर्वांचल में जो अपना एक राजनीतिक स्थान रखते हैं चाहें वो ओमप्रकाश राजभर हो या दारा सिंह चौहान हों, भाजपा परिवार का हिस्सा बने हैं व इससे भारतीय जनता पार्टी की ताकत उत्तर प्रदेश में दिन – प्रतिदिन बढ़ रही है। 2024 के लोकसभा चुनाव का परिणाम निश्चय ही चौंकाने वाला होगा और आगामी चुनाव में सपा बसपा का सफाया होगा।

मथुरा स्थित कृष्ण जन्मभूमि पर सर्वे की मांग के सवाल पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने से इंकार करते हुये उन्होंने कहा कि मामला अदालत में है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय