Thursday, September 19, 2024

अपने घर का कूड़ा निकालकर घर के बाहर सडक पर फेंक देना कहां की सफाई है- सोमेन्द्र तोमर

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग मंत्री तथा जनपद मुजफ्फरनगर के प्रभारी मंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने आज सदर तहसील के ग्राम पंचायत रामपुर में स्वच्छता ही सेवा 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता अभियान पखवाड़े हेतु ई- रिक्शाओं को सफाई हेतु हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर प्रदेश के मंत्री एवं जनपद प्रभारी मंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर ने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष रूप से धन्यवाद करते हैं, उनके संकल्प के साथ काम करते हुए देश की सेवा करना और देश के विकास को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक प्रधान सेवक के रूप में कहा कि सफाई करना हम सब की जिम्मेदारी है तो यह एहसास हुआ और पूरे देश के अंदर लोगों ने स्वच्छता को गंभीरता से समझा और उस पर काम करने व आगे बढऩे का प्रयास किया हम लोगों को याद है कि हिंदुस्तान के बारे में कहा जाता था कि हमारा देश सोने की चिडिय़ा है, हम अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते थे, लेकिन यह सिर्फ कहने से नहीं होगा और साफ-सफाई करना सिर्फ सरकार का काम नहीं था, हर एक व्यक्ति जिसका घर जहां पर था, तो अपने घर के आगे खुद सफाई करता था, अपनी नाली की सफाई भी खुद करता था, लेकिन साथ-साथ हम लोग देखते हैं कि लोग चाहते हैं कि उसके घर के अंदर तो सफाई रहे, लेकिन घर के अंदर का कूड़ा वह बाहर डाल देते हैं, ऐसा न करें जहां पर कूड़ा दान रखा है कूड़ा उसी में डालें इधर-उधर ना फेंकें।

 

 

उन्होने कहा कि हमें अपनी घर की सफाई के साथ-साथ अपने गली-मौहल्ले व आस-पास के वातावरण को भी स्वच्छ व सुन्दर बनाना हैं, जिससे हम लोग एक स्वस्थ जीवन यापन कर सके एवं आने वाली पीढी को भी एक स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण दे सके। उन्होने समस्त नागरिको से अपील करते हुए कहा कि इस वृद्ध सफाई अभियान का हिस्सा बने और अपनी ओर से पूर्ण जनसहभागिता के साथ सहयोग करते हुए इस अभियान को सफल बनाये।

 

 

सदर तहसील के ग्राम पंचायत रामपुर में स्वच्छता अभियान को लेकर राज्य मंत्री/प्रभारी मंत्री उर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग उत्तर प्रदेश शासन डा. सोमेंद्र तोमर, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, जिलाधिकारी उमेश मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी संदीप भागिया, जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी, जिला पंचायत सदस्य अमित रावल, ठाकुर गजराज सिंह, विनोद पुुुंडीर, एडवोकेट संजीव कुमार तोमर, अभिषेक चौधरी गुर्जर, इंजीनियर अमरीश कुमार तोमर, राजेश पुंडीर, ठाकुर राज सिंह, ठाकुर अनूप सिंह, ग्राम प्रधानपति शर्मा एवं उद्यमी अभिषेक तोमर के साथ ही अन्य जनप्रतिनिधियों ने झाडू लगाकर आम-जन को स्वच्छता को प्रेरित किया।

 

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल एवं अन्य जनप्रतिनिधियों तथा जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने भी स्वच्छता अभियान की सफलता को लेकर अपने विचार व्यक्त करते हुए नागरिको को प्रेरित किया। कार्यक्रम में सफाई कर्मियों को स्वच्छता किट भी मा0 राज्य मंत्री/ प्रभारी मंत्री जी, मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष, जिलाधिकारी , वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रदान की गई। कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी सदर निकिता शर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार तथा अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय