Saturday, May 18, 2024

मंत्री राजकुमार रंजन सिंह को मणिपुर के लिए बोलने का मौका क्यों नहीं दिया गया: कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को सरकार पर तंज करते हुए सवाल किया कि केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह, जिनके निजी आवास को मणिपुर में जला दिया गया था, को बोलने का मौका क्यों नहीं दिया गया।

कांग्रेस महासचिव व संचार प्रभारी रमेश ने कहा, “अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कई मंत्रियों ने लोकसभा में बात की है। ऐसा क्यों है कि लोकसभा में एकमात्र केंद्रीय राज्य मंत्री और भाजपा सांसद मणिपुर आंतरिक संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले डॉ. राजकुमार रंजन सिंह, जिनका निजी आवास जला दिया गया, उन्हें भाजपा ने संसद में मणिपुर के लिए बोलने का मौका नहीं दिया?”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनकी यह टिप्पणी केंद्रीय मंत्री अमित शाह और स्मृति ईरानी द्वारा लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करने के लिए सरकार की ओर से आगे बढ़कर नेतृत्व करने के एक दिन बाद आई है।

पूर्वोत्तर राज्य में झड़प के बाद मणिपुर में भीड़ ने सिंह के आवास को आग लगा दी थी।

मणिपुर में 3 मई को जातीय संघर्ष भड़क उठा और तब से अब तक सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है, जबकि हजारों लोगों को राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

मणिपुर को लेकर लोकसभा में विपक्षी गठबंधन इंडिया की ओर से कांग्रेस द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। मंगलवार को इस बहस की शुरुआत कांग्रेस के लोकसभा सांसद गौरव गोगोई ने की। बुधवार को राहुल गांधी और कई अन्य विपक्षी सांसदों ने सरकार की आलोचना की, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अमित शाह ने अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ बात की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय