Sunday, September 8, 2024

शादी के मौसम की शुरुआत के साथ आभूषण, परिधान, होटल, विमानन जैसे क्षेत्रों में दिखेगी तेजी

नई दिल्ली। शादी के मौसम की शुरुआत के साथ, आभूषण, परिधान, होटल, विमानन और अन्य संबंधित उद्योगों जैसे क्षेत्रों में तेजी आने की संभावना है।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, “अगले सप्ताह हमें बाजार में कुछ तेजी लौटने की उम्मीद है क्योंकि निवेशक अमेरिका, चीन और भारत के जीडीपी आंकड़ों सहित विभिन्न आर्थिक आंकड़ों पर नजर रखे हुए हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि घरेलू सूचकांक पूरे सप्ताह सकारात्मक रुख के साथ एक सीमित दायरे में रहे।

फेड रिजर्व ने सतर्क रुख अपनाया और यूरोपीय और जर्मन बाजारों में नरम रुख का असर घरेलू बाजारों पर भी पड़ा। मुद्रास्फीति में गिरावट और अमेरिका में नौकरी के हालिया कमजोर आंकड़ों के साथ-साथ अमेरिकी बांड पर ब्याज में कमी ने विदेशी फंडों को उभरते बाजार की ओर आकर्षित किया है।

व्यापक भारतीय बाजार में कुछ मुनाफावसूली हुई है। निवेशकों का ध्यान प्राथमिक बाजार की ओर स्थानांतरित हो गया, जो सप्ताह के लिए निर्धारित आईपीओ के एक सेट द्वारा चिह्नित है।

त्योहारी मांग में जोरदार उछाल के कारण टिकाऊ उपभोक्ता सामान और रियल्टी जैसे क्षेत्रों ने बढ़त हासिल की। हालाँकि, कमजोर वैश्विक आंकड़ों के जवाब में आईटी क्षेत्र ने कमजोर प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने कहा कि एनबीएफसी द्वारा असुरक्षित ऋण देने की आरबीआई की जांच के बावजूद, बैंकिंग सूचकांक ने इस सप्ताह लचीलापन दिखाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय