Saturday, May 18, 2024

हरिद्वार में नौकरी के लालच में महिला हुई ठगी का शिकार, गंवाए आठ लाख रुपये

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरिद्वार। एक महिला के साथ वर्क फ्रॉम होम के नाम पर आठ लाख 20 हजार रुपये की ठगी हो गई। ठगी का पता चलने के बाद पीड़ित महिला ने अपने पति के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचकर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले को जांच के लिए हरिद्वार साइबर सेल को सौंपेगी।

पीड़ित महिला के पति राजेश कुमार सिंह निवासी सिविल लाइन कोतवाली दुर्गा कॉलोनी रुड़की ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर में बताया कि उनकी पत्नी के पास कुछ दिन पहले एक नंबर से कॉल आई थी और कॉल करने वाले शख्स ने उनकी पत्नी को वर्क फ्रॉम होम करने का ऑफर दिया। साथ ही पत्नी को बताया कि काम करने की एवज में उनकी कंपनी की तरफ से उन्हें मुनाफा और वेतन भी दिया जाएगा। इस पर उनकी पत्नी काम करने के लिए तैयार हो गई। इसके बाद कॉल करने वाले शख्स ने उनकी पत्नी को एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ दिया। इस ग्रुप में इससे पहले भी कई सदस्य जुड़े हुए थे। इसके बाद उनकी पत्नी का मोबाइल नंबर और पांच ग्रुपों में जोड़ा गया। इन ग्रुपों में वर्क फ्रॉम होम के काम भी बताए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राजेश कुमार सिंह का आरोप है कि इसी बीच उनकी पत्नी से कुछ जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए दस्तावेज मांगे गए। इसके अलावा शुल्क भी जमा करने के लिए बोला गया। कॉल करने वाले शख्स ने उनकी पत्नी को झांसे में लेकर अलग-अलग खातों में एक से दो मई के बीच आठ लाख 20 हजार रुपये की रकम जमा करवा ली। रुपये जमा होने के बाद शख्स ने ग्रुप बंद कर दिया। इतना ही नहीं उसका नंबर भी बंद आने लगा। जिसके बाद महिला को ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ।

सिविल लाइन कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। मामले को जांच के लिए हरिद्वार साइबर सेल को भेजा जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय