Thursday, September 19, 2024

मीरजापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर महिला की मौत, आठ झुलसे

मीरजापुर। मड़िहान थाना क्षेत्र के हसरा गांव में बुधवार की देर शाम आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं आसपास के तीन गांवों में बिजली की चपेट में आकर आठ लोग झुलस गए।

हसरा गांव के चकरा मजरे की निवासी गीता देवी (45) मवेशियों को गोशाला में बांध रही थीं। उसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गई। परिजन उसे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़िहान ले गए, जहां चिकित्सक ने परिक्षण के दौरान उसे मृत घोषित कर दिया। सीए‌चसी प्रभारी डा. आरएस वर्मा ने बताया कि आकाशीय बिजली की चपेट आई एक महिला काे अस्पताल लाया गया था, जिसकी मौत हो चुकी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्षेत्र के पहरिया कला निवासी जगदीश (50), दुलारे (55) व आशीष (10) सिवान में गाय चराने गए थे। अचानक गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीनों झुलस गए। प्रधान प्रतिनिधि संतोष तिवारी ने सभी को इलाज लिए सीएचसी पहुंचाया। वहीं पटेहरा कला गांव में सुनीता बिंद (30) व आयंस (10) अपने घर के बरामदे में बैठे थे। तभी पास में आकाशीय बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर झुलस गए। उन्हें पटेहरा पीएचसी में भर्ती कराया गया। नेवड़िया गांव निवासी अनीता (28) भी बिजली की चपेट में आकर झुलस गई। पड़रिया खुर्द गांव निवासी मीना (40) व अंजली (17) भी बिजली की चपेट में आकर झुलस गई। इनका इलाज सीएचसी मड़िहान में चल रहा है। पीएचसी प्रभारी पटेहरा डा. अभिषेक जायसवाल ने बताया कि सभी मरीज खतरे से बाहर हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय