Saturday, April 27, 2024

नोएडा में पॉश सोसायटी की लिफ्ट टूटने से महिला की मौत, एओए के अध्यक्ष को पुलिस ने लिया हिरासत में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । थाना सेक्टर 142 क्षेत्र के सेक्टर 137 स्थित पारस टेयरा सोसाइटी में  एक टावर की लिफ्ट की तार टूट गई। लिफ़्ट ऊपर से नीचे गिर गई। लिफ्ट में अकेले जा रही 72 वर्षीय महिला इस घटना में मूर्छित हो गई। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां पर उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद सोसाइटी के निवासियों ने अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) के अध्यक्ष के खिलाफ जमकर हंगामा किया। पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर थाने आई। वहां पर एओए के अध्यक्ष की तबीयत खराब हो गई। पुलिस एओए के अध्यक्ष को अस्पताल में भर्ती कराने जा रही थी तो सोसाइटी वालों ने पुलिस की गाड़ी को थाने पर रोक लिया। पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर  वहां से हटाया तथा  अध्यक्ष को अस्पताल में भर्ती करवाया।
पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अनिल कुमार यादव ने बताया कि श्रीमती सुशीला देवी 72 वर्ष पत्नी देवीदयाल जोकि पारस टेयरा सोसाइटी में रहती हैं। बृहस्पतिवार की  शाम को वह अपने टावर की  लिफ्ट में सवार होकर ऊपर से नीचे आ रही थी। इसी बीच लिफ्ट की तार टूट गई, तथा लिफ्ट तेजी से नीचे आ गिरी। इस घटना में लिफ्ट में सवार महिला मूर्छित हो गई। उन्हें गंभीर हालत में उपचार के लिए फेलिक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डीसीपी ने बताया कि इस घटना के बाद सोसाइटी के लोग दो पक्ष में बंट गए। कुछ लोग एओए  के अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उन्होंने बताया कि निवासियों का आरोप है कि एओए के अध्यक्ष की लापरवाही के चलते यह घटना हुई है।
डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने एओए के अध्यक्ष को हिरासत में ले लिया तथा थाने लाई। वहां पर सोसाइटी के काफी लोग पहुंच गए। इसी बीच अध्यक्ष की तबीयत खराब हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए पुलिस लेकर जाने लगी तो सोसायटी वासियों ने पुलिस की जीप को रोक लिया। उन्होंने बताया कि उन्हें समझा-बुझाकर वहां से हटाया गया, तथा एओए के अध्यक्ष को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
डीसीपी ने बताया कि सोसायटी वासियों को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है। मृतक महिला के परिजनों ने सोसाइटी के एओए के पदाधिकारियों के खिलाफ शिकायत की है। उस आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, दो गुटों में संघर्ष होने की स्थिति आ गई थी, इसीलिए लोगों को हटाना पड़ा। पुलिस ने जारी किए बयान में बताया है कि सोसाइटी के अंदर अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन में दो गुट हैं। पीड़ित परिवार थाना में अभियोग पंजीकृत कराने के लिए मौजूद था, किंतु उन दोनों गुटों में सोसाइटी होल्ड करने के कारण वर्तमान ओनर्स एसोसिएशन से इस्तीफा दिलाने का दबाव बनाने के कारण विवाद कर रहे थे।इधर एक वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें पुलिस के कुछ जवान कुछ लोगों पर लाठी भांजते हुए नजर आ रहे हैं और लोग अफरा-तफरी में भागते हुए नजर आ रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, अब शांति व्यवस्था कायम है और लोगों को मौके से हटा दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय