Friday, June 14, 2024

ग्रेनो वेस्ट में श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी की महिलाओं ने बिल्डर के खिलाफ खोला मोर्चा,फ्लैटों की बालकनियों में लगाये बैनर

नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी के निवासियों ने आज पांचवें रविवार को भी बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन कर आक्रोश व्यक्त किया। आज के प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई। इस दौरान सोसायटी के सैकड़ों निवासियों ने चिलचिलाती धूप में बिल्डर की नाजायज लूट, मूलभूत सुविधाओं को पूरा ना करने एवं बिल्डर के द्वारा किये गये करोड़ों के घोटाले के खिलाफ मोर्चा खोला और अपनी मांगों के लिए अपने-अपने फ्लैटों की बालकनियों में बैनर लगाए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रदर्शन कर रहे निवासियों ने बताया कि सोसायटी में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है। जिसकी मांग एवं शिकायत निवासी पिछले करीब 5-6 साल से करते आ रहे हैं लेकिन श्री ग्रुप बिल्डर ने आज तक ना तो मूलभूत सुविधाओं एवं जानमाल से संबंधित पेंडिंग प्रोजेक्ट के काम को पूरा करने के लिए कोई काम नहीं किया और ना ही कोई इरादा दिखाया। उन्होंने बताया कि करीब 8-10 सालों से सोसायटी चल रही है। यहां समस्याएं ही समस्याएं हैं। सोसायटी में फायर फाइटिंग इक्विपमेंट्स है, पूरे बेसमेंट में सीपेज एवं लीकेज है, जिससे सोसायटी के टावर कमजोर होते जा रहे हैं।

 

स्विमिंग में गंदा पानी दिखाने के लिए भर दिया गया है। जिससे लोगों को बीमार करवाने का पूरा इंतेजाम कर दिया है। क्लब हाउस भी पूरा नहीं बनाया है। सिक्योरिटी एवं हाउसकीपिंग स्टाफ भी आधा कर दिया है। इसके साथ ही बिल्डर ने निवासियों से बिजली कनेक्शन एवं नया डीजल जनरेटर पावर बैकअप खरीदने के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला करके आधे से भी कम क्षमता का पावर कनेक्शन एवं किराए का डीजल जनरेटर लगवा दिया, जो कि निवासियों को बिजली एवं पावर बैकअप देने के लिए बिल्कुल उपयुक्त नहीं है। जिस वजह से एनपीसीएल की बिजली ट्रिप होती रहती है और एनपीसीएल की बिजली जाने की स्थिति में जेनरेटर बिल्कुल भी नहीं चल पाता है तथा पूरी सोसायटी अन्धकारमय हो जाती है। जिस वजह से ना तो घरों में बिजली जलती है, ना ही लिफ्ट चल पाती है।

 

निवासियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की डूबे हुए प्रोजेक्ट को रिवाइव करने की नयी पॉलिसी के अनुसार श्री राधा स्काई गार्डन सोसायटी को हवेलिया ग्रुप को को-डेवलपर के रूप में आवंटन कर दी गई है जिसके बाद अब सोसायटी के हालात पहले से भी ज्यादा खराब हो गए हैं, क्योंकि अब बिल्डर एवं सोसायटी के असली मालिक का ही पता नहीं चल पा रहा है। निवासियों ने बताया कि हवेलिया ग्रुप ने उत्तर प्रदेश सरकार से झूठे वादे करके हमारे सोसायटी को को-डेवलपर के रूप में ले लिया है लेकिन वो तो पुराने वालों से भी ज्यादा तानाशाह एवं फ्रॉड है। आज के विरोध प्रदर्शन में सोसायटी के सैकड़ों निवासियों पुरुष, महिला, बुजुर्ग एवं युवा शामिल हुए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय