Saturday, June 22, 2024

सहारनपुर में किसानों ने थाना प्रांगण में किया प्रदर्शन, पूर्व में दर्ज हुए मुकदमे वापस लिए जाने की मांग 

सहारनपुर (नागल)। एक वर्ष पूर्व धरना-प्रदर्शन के दौरान भाकियू टिकैत से जुड़े किसानों पर दर्ज हुए मुकदमे वापस लिए जाने की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने थाना प्रांगण में प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। बाद में पुलिस द्वारा जानकारी दी गई कि विद्युत विभाग द्वारा ही मुकदमे वापस लिए जा सकते हैं, जिस पर सोमवार को ईएक्सईएन विद्युत का घेराव किए जाने की घोषणा के बाद धरना समाप्त हुआ।
राष्ट्रीय सचिव चौधरी विनय कुमार ने कहा कि समस्याओं का समाधान न होने पर अक्सर धरने-प्रदर्शन होते रहे हैं, लेकिन विद्युत विभाग ने धरनारत किसानों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराकर अपने हठधर्मिता का परिचय दिया है, जो बर्दाश्त नहीं होगा। बता दें कि अप्रैल 2023 में आमकी दीपचंदपुर में फुंका ट्रांसफार्मर बदलवाने की मांग को लेकर किसानों ने बिजलीघर पर प्रदर्शन कर धरना दिया था। करीब 14 दिन चले धरने के दौरान किसानों ने अवर अभियंता कृष्ण पाल सिंह को भी अपने बीच बैठाकर रोष जताया था। धरना समाप्ति के बाद अवर अभियंता ने आठ किसानों को नामजद कराते हुए व 50 अज्ञात के खिलाफ नागल थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया था।
इस दौरान जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह पनियाली,  मूसा प्रधान, बबलू कुमार, अमित मुखिया, रणबीर, जसवीर सिंह, योगेंद्र सिंह उर्फ पप्पू, श्यामवीर सैनी, सुरेश सैनी, काला, राकेश त्यागी, गुड्डू खेड़ा, विनोद खन्ना, अभिमन्यु वालिया आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय