Sunday, April 28, 2024

यमुना पुश्ता रोड को एक्सप्रेस-वे का विकल्प बनाने को प्लानिंग पर काम शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। दिल्ली से नोएडा प्रवेश करने और फिर नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाले एक्सप्रेस वे पर अक्सर वाहनों का दबाव देखने को मिलता है और जाम की स्थिति से वाहन चालकों को रोजाना दो चार होना पड़ता है। आने वाले समय में जेवर एयरपोर्ट को लेकर भी वाहनों का दबाव बढ़ना है। इसीलिए नोएडा अथॉरिटी यमुना पुस्ता को नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे का और जेवर की कनेक्टिविटी का एक बेहतर विकल्प मानकर उसकी प्लानिंग पर काम शुरू कर रहा है।

इसके लिए प्राधिकरण ने एक समिति का गठन किया है। एसीईओ की अध्यक्षता में बनी समिति पुश्ता रोड के जरिए एक नए ऑप्शनल मार्ग की तलाश की जा रही है। हालांकि प्राधिकरण ने इस पुश्ता रोड को लेकर एक प्लानिंग पहले भी की है। संभवता इस प्लानिंग पर काम किया जाएगा। इसका एक बड़ा फायदा जेवर एयरपोर्ट को भी होगा। जिसे नोएडा से सीधे लिंक मिल जाएगा। 2024 में जेवर एयरपोर्ट पर कॉमर्शियल एक्टिविटी शुरू हो जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली से जेवर एयरपोर्ट जाने के लिए एक्सप्रेस-वे ही एक लिंक है जो सीधे दिल्ली को यमुना एक्सप्रेस वे से जोड़ता है। यहां रोज एक लाख वाहन निकलते है। एयरपोर्ट रनिंग के साथ यहां ट्रैफिक बढ़ेगा। जाम से बचाने के लिए प्राधिकरण अब पुश्ता रोड को नए विकल्प के रूप में तलाश कर रहा है।

सीईओ लोकेश एम ने बताया कि हाल ही में प्राधिकरण में एक बैठक हुई। जिसमें प्राधिकरण के एसीईओ, राष्ट्रीय राज्य मार्ग प्राधिकरण, उप्र सिंचाई विभाग, उप्र राज्य सेतु निगम सलाहकार कंपनी सीईएमसी के प्रतिनिधि शामिल हुए थे। इन सभी ने बैठक में पुश्ता रोड को लेकर चर्चा की। साथ ही प्रस्तावित मार्ग को धरातल लाने के लिए परस्पर समन्वय बनाकर काम करने के निर्देश दिए गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय