Tuesday, June 25, 2024

मुजफ्फरनगर में सिप अबेकस न्यू मंडी में योग दिवस मनाया गया

मुजफ्फरनगर। जनपद में प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी सिप अबेकस न्यू मंडी के छात्रों ने योग दिवस पर आसन करके दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बच्चों ने अपनी सेंटर डायरेक्टर रीना अग्रवाल के साथ मिलकर योग के विभिन्न आसनों को प्रदर्शित किया। जिसमें “स्वयं एवं समाज के लिए योग” थीम पर आयोजित कर दसवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पूरे विश्व में मनाया। आत्म सकारात्मकता के द्वारा शरीर और मन को किस तरह से स्वस्थ रखना है। इस योग दिवस के जरिए पूरे विश्व में संदेश दिया जा रहा है।

 

सेंटर डायरेक्टर रीना अग्रवाल ने बताया कि वह पिछले 10 वर्षों से लगातार इस दिवस को अपने सेंटर पर आयोजित करते हैं और बच्चों में योग के प्रति जागरूकता भी उत्पन्न की है। इसके अतिरिक्त स्वस्थ एवं संतुलित आहार करते हुए अपने स्वास्थ्य का ध्यान कैसे रखना है इसके विषय में भी बच्चों को जानकारी दी गई।

 

उन्होंने बताया की जीवन में सफल होने के लिए शरीर और दिमाग को स्वस्थ होना आवश्यक है इस केंद्र पर बच्चों के दिमागी विकास के लिए अबेकस सिखाया जाता है। बच्चों ने योग को अपने माता-पिता के साथ करने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर बच्चों के साथ उनके माता-पिता और मोनिका अग्रवाल संजौली जैन का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय