Wednesday, July 3, 2024

मुजफ्फरनगर में ‘द एस डी पब्लिक स्कूल में दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष योग सत्र का आयोजन’

मुजफ्फरनगर। जनपद में गुरुवार ‘द एस डी’ पब्लिक स्कूल, द्वारिका सिटी जानसठ रोड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उल्लास एवं उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में शिक्षकों हेतु एक विशेष योग सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें सभी ने विशिष्ट रुचि दिखाते हुए उत्साह पूर्वक भाग लिया। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी योग दिवस एक विशेष थीम ‘ स्वयं और समाज के लिए योग’ के साथ मनाया गया है। जिसका उद्देश्य व्यक्तिगत कल्याण के साथ-साथ समाज तथा वैश्विक स्वास्थ्य एवं शांति को बढ़ावा देना है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस योग सत्र का नेतृत्व विद्यालय के शारीरिक शिक्षा के शिक्षकों द्वारा किया गया, जिसमें उन्होंने सभी को विभिन्न योगासनों, प्राणायाम एवं ध्यान का अभ्यास कराते हुए उनकी सही तकनीकी एवं लाभों से भी अवगत कराया।

 

योग सत्र के अंत में विद्यालय प्रधानाचार्य श्रीमती नीलम माहना ने योग के महत्व एवं लाभ को साझा करते हुए कहा कि योग के माध्यम से मनुष्य अपनी जीवन शैली को सरल बनाकर हर प्रकार के तनाव एवं अवसाद से मुक्त हो जाता है। ये हमें आंतरिक शांति एवं एकाग्रता प्रदान करता है। परिवार के साथ नियमित योगाभ्यास करने से एक सकारात्मक ऊर्जा प्रसारित होती है जिससे व्यक्ति स्वस्थ मन और शरीर के साथ-साथ अनेक सुखों को प्राप्त कर सकता है। इस अवसर पर सभी ने योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने का संकल्प लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय