Tuesday, May 7, 2024

हंगामे के कारण लोकसभा में नहीं हो पाया कामकाज, सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। लोकसभा की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध बना हुआ है। हंगामे के कारण शुक्रवार को भी लोकसभा में कोई कामकाज नहीं हो पाया और सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करना पड़ा।

लोकसभा की अगली बैठक अब सोमवार, 18 दिसंबर को सुबह 11 बजे होगी। शुक्रवार को जैसे ही सुबह 11 बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई, वैसे ही विपक्षी सांसद प्लेकार्ड लहराते और नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए। सदन के हालात देखकर पीठासीन सभापति राजेन्द्र अग्रवाल ने कुछ ही सेकंडों के भीतर लोकसभा की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोपहर दो बजे लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सदन में फिर हंगामा होते देखकर तत्कालीन पीठासीन सभापति किरीट प्रेमजी भाई सोलंकी ने कुछ सेकंडों के भीतर ही सदन की कार्यवाही को 18 दिसंबर सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया। विपक्षी सांसद लोकसभा की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग को लेकर नारेबाजी कर रहे थे।

विपक्षी सांसद लोकसभा की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपियों का लोकसभा के दर्शक दीर्घा का पास बनवाने वाले भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे थे।

दरअसल, लोकसभा की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में विपक्ष गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग पर अड़ा हुआ है। वहीं, सरकार अतीत में हुई इस तरह की कई घटनाओं का जिक्र करते हुए यह कह रही है कि सदन के कस्टोडियन स्पीकर हैं और पहले भी इस तरह की घटनाओं में स्पीकर ने ही फैसले किए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय