Thursday, September 19, 2024

कृष्ण जन्मभूमि स्थल की हाे कड़ी सुरक्षा – योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव भव्य रूप से मनाने के निर्देश दिए। मथुरा स्थित श्री कृष्ण जन्माष्टमी की कड़ी सुरक्षा के प्रबंध करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मभूमि/शाही ईदगाह मस्ज़िद स्थल अत्यंत संवेदनशील है। आईएसआई व अन्य आतंकी संगठनों के निशाने पर है। इसकी विशेष सुरक्षा समुचित पुलिस प्रबंध किए जाएं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि शोभायात्रा/जुलूस झांकियों के दौरान आपत्तिजनक टीका टिप्पणी, नारेबाजी से विवाद की स्थिति न बने, संवेदनशीलता के साथ आवश्यक प्रबंध हों। सभी जनपदों में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आयोजन वाले पंडाल, मंदिर जुलूसों में श्रद्धालुओं की सम्भावित संख्या का आंकलन करते हुए सुदृढ़ सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन किया जाए।

किसी नई परंपरा की अनुमति कदापि न दी जाय। साम्प्रदायिक तत्वों की सूची अपडेट करें। आवश्यकता पड़ने पर कड़ी निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि समस्त जनपदों की पुलिस लाइन, इस्कॉन मंदिरों में होने वाले वृहद कार्यक्रमों में यातायात/सुरक्षा प्रबंधन किया जांए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय