Monday, March 25, 2024

भू-माफियाओं पर करें कठोर कर्रवाई : योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर। गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनीं। हर हाल में हर व्यक्ति की जमीन को भू माफियाओं के अवैध कब्जा से छुड़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि भू माफिया को कानूनी सबक सिखाएं। जमीन कब्जाने से संबंधित शिकायतों पर त्वरित व प्रभावी कार्रवाई करें। लापरवाही क्षम्य नहीं है।

चिंता न करें, हल होगी समस्या

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में आए लोगों को आश्वस्त किया कि सबकी समस्या का समाधान कराया जाएगा। किसी को भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

महिलाएं लेकर आईं थीं जमीन से जुड़ी समस्या

गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के बाहर आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री योगी ने 500 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। जनता दर्शन में कुछ महिलाएं जमीन के विवाद व कब्जा किए जाने की शिकायत लेकर पहुंची थीं। मुख्यमंत्री ने इत्मीनान से उनकी परेशानी जानी। कार्रवाई का निर्देश दिया और कहा कि कोई भी दबंग जमीन कब्जा करने की जुर्रत न करे। आपसी विवाद के मामलों में काउंसिलिंग करें। यथोचित विधिक कर्रवाई भी करें।

मुख्यमंत्री ने अपराध व जमीनी विवाद संबंधी शिकायतों को लेकर आए लोगों को आश्वस्त किया कि ‘घबराइए मत, सख्त कार्रवाई की जाएगी।’

राजस्व विवाद निस्तारण में लाए तेजी

मुख्यमंत्री योगी ने जनता दर्शन में राजस्व से संबंधित शिकायतों पर तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जमीन की पैमाइश और राजस्व संबंधी मामलों का निस्तारण तेज करें।

गंभीर बीमारियों के इलाज को भी आये

जनता दर्शन में कुछ लोग गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने मदद का भरोसा दिया। इलाज संबंधी इस्टीमेट की प्रक्रिया को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करने का निर्देश दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय