Monday, February 26, 2024

यूपी में सरकार ने अन्नदाता के लिए इतना काम किया, जितना पहले किसी ने नहीं किया-योगी

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने किसान और गरीबों के लिए खुशहाली का रास्ता खोल दिया है। इस सरकार ने जो कहा है उसे करके दिखाया हैै। देश के अन्नदाता के लिए सरकार ने इतना काम किया है जो पूर्ववर्ती सरकारों के कार्यकाल में नहीं हो पाया।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा किसान मोर्चा की ओर से शुकतीर्थ से ग्राम परिक्रमा यात्रा की शुरूआत की गयी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस यात्रा का आगाज किया। ट्रैक्टर पूजन के बाद सीएम योगी ने जनसभा के मंच पर पहुंचकर भाजपा नेताओं और आसपास से पहुंचे किसानों का अभिवादन स्वीकार करते हुए राम मंदिर निर्माण से अपने भाषण की शुरुआत की और कहा कि 500 वर्ष का ये सपना पूरा हुआ, अब अयोध्या में प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जो कहती है, वो करके दिखाती है। पहले मुजफ्फरनगर में दंगे होते थे कई दिन तक दंगे चलते थे। इसमे हमारे कई नेता भी जेल में थे। उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश को दंगामुक्त कर दिया।

गन्ना मूल्य के बकाया पर बोलते हुए कहा कि पहले बकाया भुगतान समय पर नहीं होता था लेकिन अब 99 प्रतिशत गन्ना भुगतान किया जा रहा है। 119 चीनी मिलों में से 105 मिले ऐसी है जो शत-प्रतिशत भुगतान कर चुकी हैं। डबल इंजन की सरकार को लाने का श्रेय अन्नदाताओं को जाता है। हमने किसानों के लिए मुफ्त बिजली की व्यवस्था की है। हम यहां आए तो पता चला कि यहां का ऑर्गेनिक गुड़ न सिर्फ देश, बल्कि विदेश में भी अपनी खुशबू बिखेर रहा है। इसके लिए बिजनौर, मुजफ्फरनगर और शामली किसानों को बधाई दी।

सीएम ने कहा कि हमने वादा किया था सरधना में ध्यानचंद खेल यूनिवसिर्टी पर कार्य शुरू हो गया है। ओलंपिक में पदक

जीतने वाली पारूल चैधरी को हमने डीएसपी के लिए नियुक्ति पत्र सौंप दिए हैं। पहले की सरकार युवाओं की नौकरी में भी ठगी करती थीं। युवाओं के रोजगार में भी घपला होता था। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में होने वाली 60 हजार भर्ती की प्रक्रिया बिना किसी भेदभाव होगी।

उन्होंने कहा कि किसानों की आय को बढ़ाने के लिए मोटे अनाज यानी सुपरफूड के उत्पादन के लिए किसानों को प्रेरित किया जा रहा है। इसके लिए सरकार के स्तर पर विभिन्न योजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए कार्य किया जा रहा है। आय में बढ़ोतरी के साथ ही ऐसे नौ संकल्पों के साथ इस ग्राम परिक्रमा यात्रा अभियान की शुरूआत की गयी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम परिक्रमा यात्रा के माध्यम से नौ संकल्प लेकर कार्यकर्ता ग्रामीणों के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा को इस यात्रा की बधाई देता हूं। उम्मीद करता हूं कि यह

यात्रा किसानों, वंछितों के बीच पहुंचकर जनता को भाजपा का रिपोर्ट कार्ड दिखाएगी। पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही योजनाओं से उन्हें लाभान्वित कराने, उनके महत्वपूर्ण सुझाव लेने का कार्य करेगी और 2024 में 2014 की पुनावृति कराएगी। योगी ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लगभग दो दर्जन किसानों एवं स्वंयसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चैधरी, भाजपा प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीवन बालियान, मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, मंत्री बलदेव सिंह ओलक, मंत्री सोमेंद्र तोमर, दिनेश खटीक, एमएलसी वंदना वर्मा पूर्व मंत्री

अनुराधा चौधरी, पूर्व सांसद राजपाल सैनी, पूर्व सासंद भारतेन्दु सिंह, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष तेजा गुर्जर, भाजपा प्रभारी सूर्यप्रकाश पाल, सतेंद्र सोलंकी, मोहित बेनीवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, अमित राठी, विपुल त्यागी, अचिन्त मित्तल, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह, जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष राजू अहलावत सहित काफी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे।

 

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम
दोपहर 12ः40 पर मुख्यमंत्री का हैलीकॉप्टर हैलीपैड पर उतरा जहां भाजपा नेताओं उनका स्वागत किया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री शुकदेव आश्रम पहुंचे। आश्रम अधीष्ठा स्वामी ओमानन्द महाराज से आशीर्वाद लेकर मुख्यमंत्री 1ः03 पर मंच पर पहुंचे। चयनित लाभार्थियों को सम्मानित करने के उपरांत मुख्यमंत्री ने 2ः20 से 2ः40 तक अपना सम्बोधन किया। इसके उपरांत 2ः48 पर मुख्यमंत्री फिरोजपुर गांव पहुंचे तथा 3ः12 पर मुख्यमंत्री ने गांव फिरोजपुर से प्रस्थान किया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के न आने से छाई मायूसी
पिछले एक सप्ताह से राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के द्वारा ग्राम परिक्रमा यात्रा के शुभारम्भ की तैयारियां की जा रही थी। इसीलिए दो अलग-अलग हैलीपैड बनाए गये थे। किन्तु दोपहर 12 बजे अचानक जे.पी. नड्डा के शुकतीर्थ न आने की सूचना से मायूसी छा गई।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय