Wednesday, June 26, 2024

मेरठ की राजपूताना रोड पर ओपन थिएटर के साथ ले सकेंगे खाने-पीने का आनंद

मेरठ। राजपूताना रोड पर वाटरफॉल और थिएटर के साथ ले खान-पान का आनंद मेरठ के लोग ले सकेंगे। गंगानगर में मवाना रोड से किला रोड तक 45 मीटर चौड़ी रिंग रोड दो महीने बाद बदले हुए रूप में दिखाई देगी। नाले किनारे बनी यह रिंग रोड अब शहर की शान बनने वाली है। यहां नाले के किनारे दीवार बनाकर पौधरोपण किया जाएगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विभिन्न तरह के फूल वाले पौधे रोपे जाएंगे, वहीं वर्टिकल गार्डन विकसित किया जाएगा। कियोस्क बनाए जाएंगे और लोग घूमते हुए चौपाटी के तर्ज पर चाट पकौड़ी के आनंद ले सकेंगे। तीन मीटर चौड़े साइकिल ट्रैक के साथ ही साइकिल स्टैंड भी रहेगा। वाटरफॉल का लुत्फ लेंगे। आकर्षक बनाने के लिए विभिन्न प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। केंद्र सरकार की ओर से मिले विशेष बजट के अंतर्गत करीब 17 करोड़ से इसका निर्माण कराया जा रहा है।

 

 

परिवार समेत लोग आएं इसलिए बच्चों के खेलने का स्थान, खाने-पीने की व्यवस्था, बेंच, ओपन जिम रहेगा। सीमेंट की रंगीन टाइल्स से फुटपाथ बनाया जाएगा। विभिन्न स्थानों पर जेब्रा क्रॉसिंग होगी। मेरठ विकास प्राधिकरण इस पर पेडेस्ट्रियन फ्रेंडली पाथवे बनाएगा। ओपन थियेटर पर नृत्य का आनंद भी मिलेगा। यहां ओपन थियेटर की सीढ़ियां बनेंगी। प्रत्येक सीढ़ी के साथ रंगीन लाइट रहेगी। यह ऐसा स्थान होगा, जहां पर सांस्कृतिक रंगकर्मी अपनी कला का प्रदर्शन कर सकेंगे। काव्य व साहित्य मंच भी सजता रहेगा। प्रोजेक्टर पर भी फिल्म आदि दिखाने की व्यवस्था रहेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय