Sunday, May 19, 2024

यूपी पुलिस की भर्ती में आयु सीमा बढ़ाने की मांग को लेकर युवाओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद की कलेक्ट्रेट में आज कई दर्जनों छात्र धरना प्रदर्शन करते हुए पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन अपर जिला अधिकारी को सौपा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इन युवाओं की मांग है कि 2018 से लेकर नवम्बर  2023 तक कोई भर्ती नहीं हुई। जिसमें दो साल कोरोना कल के होते हुए भी अब युवाओं को छूट नहीं दी जा रही। जबकि अब दिसम्बर महीने आई यूपी पुलिस की भर्ती में 18 से 22 साल की उम्र होने पर सामान्य जाति के युवाओं की एक बड़ी संख्या ओवररेज होने के कारण छूट की मांग कर रही है।

 

आपको बता दें कि मामला शामली जनपद की कलेक्ट्रेट का है। जहां पर आज सामान्य जातियों के युवाओं ने एकजुट होकर धरना प्रदर्शन किया और फिर अपर जिला अधिकारी संतोष कुमार यादव को ज्ञापन सोपा है। जहां हंगामा कर रहे युवाओं की मांग है, कि यूपी सरकार ने अब दिसंबर के महीने में यूपी पुलिस की भर्ती शुरू की है।

जबकि सन 2018 से पहले भर्ती हुई थी। जबकि करीब दो-तीन साल कोरोना काल की वजह से कोई भर्ती नहीं आई।जिसके चलते एक बड़ी संख्या युवाओं की यूपी पुलिस के द्वारा दी गई उम्र की सीमा सेओवर ऐज हो गई है। जिसके चलते युवाओं ने मांग की है, कि सामान्य जातियों के लिए कम से कम 3 साल की छूट दी जाए।

जिससे युवाओं को मौका मिल सके।जबकि भर्ती में 18 से 22 साल की उम्र युवाओं को ही मौका दिया है। जबकि 2018 से 2023 के युवा जो अब 22 साल से ज्यादा की उम्र के हो गए हैं। वह इस मौके से वंचित है, जिसके चलते मुख्यमंत्री से सभी युवाओं ने मांग की है। कि यूपी पुलिस की भर्ती में आगे के अनुसार उम्र की सीमा बढ़ाई जाए।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय