Friday, May 17, 2024

इंडी गठबंधन चाहता है दलित, आदिवासी और पिछड़ों का आरक्षण छीनना : जेपी नड्डा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इंडिया गठबंधन पर दलित, आदिवासी और पिछड़ों का आरक्षण छीनने का आरोप लगाया है। सागर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार लता वानखड़े के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, जिनके नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है वहीं दूसरी तरफ इंडी अलाइंस है, यह घमंडिया गठबंधन है।

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन दो बातों का गठबंधन है एक गठबंधन है परिवार की पर्टियों का जमावड़ा, दूसरा भ्रष्टाचारियों को बचाने का टोला है। पीएम मोदी कहते हैं कि भ्रष्टाचार हटाओ, ये लोग कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ। कांग्रेस के शासनकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तमाम घोटाले किए। न आसमान छोड़ा, न समुंदर छोडा, ना पाताल छोड़, न धरती छोड़ी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इंडी गठबंधन पर पिछड़े, आदिवासी और दलितों का आरक्षण छीनने का आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग धार्मिक आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं, लेकिन जब तक नरेंद्र मोदी हैं, भाजपा है तब तक दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग का आरक्षण कोई नहीं ले सकता है।

मोदी सरकार के कार्यकाल की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि 10 साल में मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत बदल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत 5वीं अर्थव्यवस्था बन चुकी है और आने वाले दो साल में यह तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। ऑटोमोबाइल से लेकर अन्य क्षेत्र में भी भारत में छलांग लगाई है। इतना ही नहीं 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है।

उन्होंने कहा कि गांव, गरीब ,वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, युवा, किसान, महिला इन सबको अगर किसी ने ताकत दी है तो वह नरेंद्र मोदी की नीतियां है। 20 साल पहले एक पंचायत के विकास के लिए ढाई से तीन लाख रुपए आता था जो अब ढाई करोड़ से तीन करोड़ और पांच करोड रुपए तक आता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 करोड़ 74 लाख परिवारों को पांच लाख रुपए तक का गंभीर बीमारी के इलाज की व्यवस्था की है। इतना ही नहीं, नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर 70 साल की आयु से अधिक के बुजुर्गों को आयुष्मान भारत से जोड़ दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय