Monday, October 28, 2024

मुज़फ्फरनगर में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में छात्रा की मौत, मचा हड़कंप

मीरापुर। मीरापुर थाना क्षेत्र के ग्राम सिकरेडा स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में रविवार को नाश्ते के बाद कक्षा 6 की एक छात्रा की अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई, जिससे शिक्षा विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया।

घटना के बाद विद्यालय में आला अधिकारी पहुँचे और पूरी स्थिति का गहनता से निरीक्षण किया। मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट के आधार पर मृत्यु के कारण का खुलासा किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्राम सिकरेडा स्थित इस आवासीय विद्यालय में कुल 32 छात्राएँ छात्रावास में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। रविवार को, रोजाना की तरह, छात्राओं को नाश्ते में सूजी का हलवा और चाय परोसी गई थी। सभी छात्राओं ने नाश्ता किया, लेकिन नाश्ते के तुरंत बाद, कक्षा 6 की छात्रा वर्तिका पुत्री अजय निवासी ग्राम सेफपुर फिरोज, थाना बहसूमा, अचानक अपने कमरे में गिर गई।

छात्रा के मुँह से झाग निकलने लगे, जिससे छात्रावास में हड़कंप मच गया। अन्य छात्राओं ने तत्काल इसकी सूचना प्रधानाचार्या अनीता सहरावत को दी। प्रधानाचार्या ने तुरंत एम्बुलेंस बुलवाकर वर्तिका को जिला चिकित्सालय भेजा, जहाँ पहुँचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस दुखद घटना की सूचना जैसे ही शिक्षा विभाग और प्रशासन के आला अधिकारियों तक पहुँची, वे सक्रिय हो गए। खंड शिक्षा अधिकारी राकेश गौड़, सीओ जानसठ यतेन्द्र सिंह नागर, मनोचिकित्सक डॉ. अर्पन जैन और थानाध्यक्ष बबलू सिंह वर्मा विद्यालय पहुँचे और प्रकरण की पूरी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने स्थिति का बारीकी से निरीक्षण किया और इस मामले की जानकारी जनपद के उच्चाधिकारियों को दी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संदीप कुमार और खंड शिक्षा अधिकारी राकेश गौड़ भी जिला चिकित्सालय में मौजूद रहे। खंड शिक्षा अधिकारी राकेश गौड़ ने बताया कि नाश्ते के बाद अन्य सभी 31 छात्राएँ स्वस्थ पाई गईं, जिससे कोई खाद्य विषाक्तता (फूड पॉइजनिंग) की आशंका कम मानी जा रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही छात्रा की मृत्यु के वास्तविक कारण का पता चल सकेगा। इस घटना के बाद विद्यालय में सुरक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर भी सवाल उठे हैं। प्रशासन ने मामले की गहनता से जांच शुरू कर दी है ताकि भविष्य में ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोका जा सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय