Sunday, May 12, 2024

टिकटॉक ने ईयू को जवाब दिया : 500 हजार से ज्‍यादा वीडियो हटाए गए, 8 हजार लाइवस्ट्रीम बंद किए गए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। चीनी शॉर्ट-वीडियो-मेकिंग ऐप टिकटॉक ने कहा है कि कंपनी के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के कारण फिलिस्तीनी आतंकवादी संगठन हमास द्वारा इजरायल पर हमले के बाद से प्लेटफॉर्म ने अब तक 500,000 से अधिक वीडियो हटा दिए हैं और 8,000 लाइवस्ट्रीम बंद कर दिए हैं।

टिकटॉक ने यूरोपीय संघ (ईयू) को जवाब दिया, “7 अक्टूबर को हुए क्रूर हमले के बाद से हमने हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाली सामग्री को हटाने के लिए परिश्रमपूर्वक काम करना जारी रखा है। आज तक हमने हमारे दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए प्रभावित क्षेत्र में 500,000 से अधिक वीडियो हटा दिए हैं और 8,000 लाइवस्ट्रीम बंद कर दिए हैं।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पिछले हफ्ते यूरोपीय आयुक्त थिएरी ब्रेटन ने टिकटॉक के सीईओ शौ ज़ी च्यू से “तत्काल कदम बढ़ाने” का आग्रह किया और “अगले 24 घंटों के भीतर” बताया कि यह यूरोपीय कानून का अनुपालन कैसे कर रहा है।

उन्होंने कहा कि इजरायल के खिलाफ हमास द्वारा किए गए आतंकवादी हमलों के बाद यूरोपीय आयोग को संकेत मिले हैं कि टिकटॉक का इस्तेमाल यूरोपीय संघ में अवैध सामग्री और गलत सूचना फैलाने के लिए किया जा रहा है।

इसके अलावा, टिकटॉक ने उल्लेख किया कि उसने “उल्लंघनात्मक सामग्री और खातों” को हटा दिया है।

कंपनी ने रविवार को एक बयान में कहा, “हमने अपने समुदाय की सुरक्षा और हमारे प्लेटफॉर्म की अखंडता को बनाए रखने में मदद के लिए तुरंत महत्वपूर्ण संसाधन और कर्मियों को जुटाया।”

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर गलत सूचना और घृणास्पद सामग्री से निपटने के लिए की गई कार्रवाइयों को भी सूचीबद्ध किया है।

इसने एक कमांड सेंटर बनाया था, ग्राफिक और हिंसक सामग्री को हटाने के लिए अपनी स्वचालित पहचान प्रणालियों को बढ़ाया था, और अरबी और हिब्रू बोलने वाले अधिक मॉडरेटर जोड़े थे।

ईयू ने 24 घंटे की समय सीमा के साथ गलत सूचना के बारे में एक्स, यूट्यूब और मेटा को भी इसी तरह की चेतावनी दी।

पिछले हफ्ते एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो ने ईयू को जवाब देते हुए कहा था कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने इज़राइल पर हमले के बाद से “हमास से जुड़े सैकड़ों खातों” को हटा दिया है और “सामग्री के हजारों टुकड़ों को हटाने या लेबल करने की कार्रवाई की है।”

ईयू को जवाब देते हुए मेटा ने कहा कि इजराइल पर हमास के आतंकवादी हमलों और गाजा में इजराइल की प्रतिक्रिया के बाद से “हमारी कंपनी की विशेषज्ञ टीमें हमारे प्लेटफार्मों पर नजर रखने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही हैं, साथ ही हमारे ऐप्स का उपयोग करने की लोगों की क्षमता की रक्षा भी कर रही हैं।”

सोशल नेटवर्क ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “7 अक्टूबर के बाद के तीन दिनों में हमने हिब्रू और अरबी में इन नीतियों का उल्लंघन करने के लिए 795,000 से अधिक सामग्री को हटा दिया या परेशान करने वाले के रूप में चिह्नित किया।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय