Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर में 1 साल के बच्चे को दुर्लभ बीमारी, जान बचाने को चाहिए 17.5 करोड रुपए का इंजेक्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के जनपद सहारनपुर के गांव खजूर वाला का रहने वाला 1 साल का बच्चा भूदेव शर्मा दुर्लभ बीमारी से ग्रसित हो गया है, बच्चे की जान बचाने के लिए बेहद कीमती 17.5 करोड रुपए का इंजेक्शन चाहिए बच्चे के माता-पिता सहित पूरा परिवार देश भर के लोगों से मदद की अपील भी कर रहा है ।

थाना नागल क्षेत्र के गांव खजूरवाला का रहने वाला भूदेव शर्मा एक ऐसी बीमारी से लड़ रहा है । जिसमें धीरे-धीरे शरीर सुन्न होने लगता है और काम करना बंद कर देता है इस बीमारी में महज 2 वर्ष ही बच्चा जी पाता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वही भूदेव शर्मा के पिता अंकित शर्मा माता मीनाक्षी शर्मा एवं चाचा गौरव शर्मा का कहना था कि जब यह बच्चा 4 महीने का था तो इसके शरीर के कुछ अंगों ने काम करना बंद कर दिया जो कि एक नार्मल बच्चा हाथ पैर हिलाता है वह सब यह बच्चा नहीं कर पा रहा था जिसके बाद माता-पिता ने भूदेव शर्मा को सहारनपुर एक निजी हॉस्पिटल में दिखाया जहां से उसे ऋषिकेश एम्स के लिए रेफर कर दिया गया वहां पर भी बीमारी का पता नहीं लग पाया तो माता-पिता एवं बच्चे के चाचा बच्चे को दिल्ली एम्स में लेकर पहुंचे।

जहां पर डॉक्टरों द्वारा जांच कर बताया गया कि बच्चे को एस एम ए टाइप 1 स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बीमारी है जिससे बच्चा ग्रसित है और इस बीमारी में बच्चा महज 2 वर्ष ही जी पाता है और इसको नया जीवन देने के लिए एक इंजेक्शन जोलगेनेसमा है जिसकी कीमत लगभग 17.5 करोड रुपए है , जो कि अमेरिका से मंगाया जाएगा उसके बाद ही बच्चा अपना सही जीवन जी सकता है।

परिवार के लोगों ने बताया कि परसों उत्तर प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने जब यह बात सुनी तो उन्होंने अपने 1 माह का वेतन भूदेव शर्मा के इलाज हेतु दिया है साथ ही सरकार से हर संभव मदद दिलवाने का आश्वासन दिया है तो वही परिवार में देश सहित सभी लोगों से अपील की है कि वह भूदेव शर्मा को नया जीवन दिलाये ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय