Thursday, May 9, 2024

बिहार मंत्रिमंडल की बैठक में 108 प्रस्तावों को मंजूरी, सरकारी कर्मचारियों को मिला तोहफा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा से पहले बिहार मंत्रिमंडल की शुक्रवार हुई बैठक में 108 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

बैठक में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी की गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में कुल 108 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक में बिहार सरकार के कर्मचारियों और सरकारी पेंशन भोगियों को बढ़ती महंगाई से राहत देते हुए चार फीसदी डीए में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बिहार में इस बढ़ोतरी के साथ ही डीए 46 से बढ़कर 50 फीसदी हो गया है। बैठक में पटना के मोइनुल हक स्टेडियम को बीसीसीआई को लंबे समय के लिए लीज पर देने का भी फैसला लिया गया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिला में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनेगा। कैबिनेट की बैठक में राजगीर में एयरपोर्ट बनाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

मंत्रिमंडल की बैठक में सीतामढ़ी जिला के पुनौरा धाम मंदिर के आस-पास पर्यटन विकास एवं आधारभूत संरचना के निर्माण के लिए 50 एकड़ भूमि अधिग्रहण की स्वीकृति भी दी गई।

बैठक में पटना संग्रहालय, पटना के लिए विभिन्न कोटि के 61 नए पदों के सृजन एवं संग्रहालय निदेशालय तथा अन्य राजकीय संग्रहालयों को सुचारू रूप से चलाने के लिए विभिन्न कोटि के कुल 34 नए पदों का सृजन किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय