Thursday, September 19, 2024

मध्य प्रदेश में दो हादसों में 12 की मौत, मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

भोपाल। मध्य प्रदेश में गुरुवार-शुक्रवार की रात दो बड़े हादसे हुए। इन हादसों में कुल 12 लोगों की मौत हुई है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इन दोनों हादसों पर शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। इंदौर के महू क्षेत्र के चोरल में एक निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत के ढह जाने से उसके नीचे सो रहे मजदूर मलबे में दब गए। इस हादसे में कुल सात मजदूरों की मौत हुई है। ये सभी मजदूर निर्माण कार्य में लगे थे और गुरुवार को छत का कार्य समाप्त करने के बाद वहीं सो गए थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया। हादसे की सूचना सुबह मिलने पर राहत और बचाव कार्य किया गया। मौके पर पहुंचे राहत और बचाव दल ने जेसीबी की मदद से मलबे को हटाया और उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दूसरा हादसा पांढुर्णा जिले में हुआ। जहां के मोहिघाट पर भोपाल से हैदराबाद की ओर जा रही बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई और पुलिया की रेलिंग को तोड़ते हुए खाई में गिर गई। इस हादसे में अब तक पांच यात्रियों की मौत हो चुकी है, वहीं 30 से ज्यादा घायल हैं। इनमें 10 से ज्यादा की हालत गंभीर है। इन दोनों हादसों पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, “आज सुबह प्रदेश में दो स्थानों से दुखद घटनाओं की खबर से मन अत्यंत दुखी है।

 

 

पांढुर्णा जिले अंतर्गत भोपाल से हैदराबाद जा रही बस के नेशनल हाईवे से पलटने पर यात्रियों की असामयिक मौत होना और महू के चोरल ग्राम में निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत गिरने से सात मजदूरों की दुःखद मृत्यु होना अत्यंत दुःखद है। हादसे में घायलों को समुचित इलाज की व्यवस्था प्रशासन को करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही बस हादसे में गंभीर घायलों को नागपुर रेफर किया है।” मुख्यमंत्री यादव ने आगे कहा, दोनों हादसों के मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान से देने के निर्देश दिए हैं। –

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय