Friday, April 26, 2024

पाकुड़ में रेसिडेंशियल स्कूल में छिपकली गिरने से जहरीला भोजन खाकर 125 बच्चे बीमार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। झारखंड के पाकुड़ जिले के पाकुडिया में जहरीला भोजन खाने से 125 से भी ज्यादा बच्चे बीमार हो गये। बीमार बच्चों को इलाज के लिए पाकुडिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट में भर्ती कराया गया है।

घटना पाकुडिया के सिदो-कान्हू मुर्मू मेमोरियल इंग्लिश स्कूल की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

स्कूल के हॉस्टल में बच्चों को रात का खाना दिया गया था। तभी एक बच्चे को परोसी गयी सब्जी में मरी हुई छिपकली दिखी। इसे देखकर खाना खा रहे दूसरे बच्चे उल्टी करने लगे।

इसके बाद धीरे-धीरे बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी और उसके बाद स्कूल मैनेजमेंट ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए बीमार में से 42 बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाकुड़िया में भर्ती कराया गया, जबकि 86 बच्चों को बंगाल के रामपुरहाट के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए रात में ही भर्ती कराया गया।

घटना की सूचना पाकर जिले के सिविल सर्जन डा. मंटू कुमार टेकरीवाल व मुख्यालय डीएसपी बैजनाथ प्रसाद भी अस्पताल पहुंचे।

मामले को लेकर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी एसके झा ने बताया कि इलाजरत सभी बच्चों की स्थिति बेहतर है। खतरे की कोई बात नहीं है। अधिकांश बच्चों को उल्टी की शिकायत थी जिसके बाद उन्हें जरूरी दवाएं दी गयी हैं। कई बच्चों ने खाना नहीं खाया था और वे भी दूसरे बच्चों को उल्टी करता देख, उल्टी करने लगे थे।

मामले के बाद पूरी मेडिकल टीम तैनात की गयी थी जिससे पूरी परिस्थिति से निपटा जा सके। स्कूल मैनेजमेंट को भोजन पकाने में सावधानी बरतने तथा उसे परोसने से पहले जांच करने के लिए कहा गया है। सभी बच्चे जल्द ही ठीक हो जायेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय