Wednesday, October 2, 2024

अफगानिस्तान में अचानक आई बाढ़ से 13 लोगों की मौत, 16 घायल

काबुल। अफगानिस्तान में हाल ही में भारी बारिश और अचानक आई बाढ़ के कारण कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रीय आपदा प्राधिकरण के प्रवक्ता मुल्ला जनान सैक ने बताया कि बीते 10 दिनों में भारी बारिश की वजह से गजनी, लघमन, नंगरहार, फराह, पकतिया, बादघिस, हेरात और दयाकुंदी प्रांतों में अचानक बाढ़ आ गई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मुल्ला जनान सैक के अनुसार, बारिश और बाढ़ से प्रांतों में भारी संपत्ति की क्षति हुई है। 109 आवासीय घर पूरी तरह या आंशिक रूप से नष्ट हो गए और लगभग 650 एकड़ फसली जमीन बाढ़ के पानी में बह गई। बता दें कि अफगानिस्तान में इसी साल अगस्त में अचानक आई बाढ़ के कारण दस लोगों की मौत हो गई थी। राष्ट्रीय आपदा प्राधिकरण के प्रवक्ता मुल्ला जनान सैक ने बताया था कि हाल के दिनों में देश के कुछ हिस्सों में अचानक आई बाढ़ के कारण 10 लोगों की जान चली गई और आठ अन्य घायल हो गए।

 

 

सैक ने बताया था कि प्राकृतिक आपदा की घटनाओं में 100 आवासीय घर पूरी तरह या आंशिक रूप से नष्ट हो गए और कृषि भूमि को गंभीर नुकसान पहुंचा था। रिपोर्ट के अनुसार, मई से अब तक बारिश से संबंधित दुर्घटनाओं में 400 से अधिक लोग मारे गए हैं और सैकड़ों अन्य घायल हुए हैं। साथ ही युद्धग्रस्त देश के विभिन्न हिस्सों में भारी जनहानि और वित्तीय क्षति हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय