Friday, May 10, 2024

आज खुलेंगे मेरठ कबाड़ी बाजार के बंद पड़े 15 कोठे, मौजूद रहेगा पुलिस बल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। कबाड़ी बाजार में तीन साल से बंद पड़े वैश्याओं के 15 कोठे आज कोर्ट के आदेश पर खुलेंगे। सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने ब्रह्मपुरी व देहलीगेट पुलिस से रिपोर्ट लेने के बाद इस कोठों को सशर्त खोलने के आदेश दिए हैं। कोर्ट के आदेश के बाद महिलाओं ने देहलीगेट और ब्रह्मपुरी पुलिस से सुरक्षा की मांग की है। जिसमें उन्होंने अंदेशा जताया कि कोठे खुलने पर स्थानीय लोग और व्यापारी इसका विरोध कर सकते हैं।

कबाड़ी बाजार में देह व्यापार की शिकायत पर अदालत के आदेश पर पुलिस-प्रशासन ने 2019 में बाजार के करीब 70 कोठे बंद कराए थे। कोठा संचालक लगातार कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे। दो व्यापारियों ने इन कोठों को अपनी जगह होना बताया है। देह व्यापार करने वालों ने किराए पर जगह ली हुई थी, जिसको खाली कराया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि दोनों थाने की रिपोर्ट लेकर प्रशासनिक अधिकारी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। सिटी मजिस्ट्रेट राहुल विश्वकर्मा की अदालत में मामले की सुनवाई चल रही थी। कोठे मालिकों ने अदालत में शपथ पत्र दिया था कि अब इन कोठों पर गलत काम नहीं होगा। वह अपना व्यापार ही चलाएंगे।

अदालत से आदेश होने के बाद संबंधित दोनों थाना पुलिस से महिलाओं ने सुरक्षा की मांग की है। महिलाओं ने बताया कि इन कमरों में उनका परिवार रहेगा या फिर वह व्यापार करेंगे। स्थानीय कुछ लोग परिवार पर हमला कर सकते हैं।
इंस्पेक्टर देहलीगेट विनय कुमार ने बताया है कि सुरक्षा के लिए मोबाइल पर कॉल आई थी। अदालत से कोठा खुलने के कोई आदेश उनको नहीं मिले हैं। कोठे खुलेंगे या नहीं, इसकी जानकारी थाने में नहीं है।

वहीं सिटी मजिस्ट्रेट राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि सशर्त कबाड़ी बाजार में 15 कोठे खुलेंगे। 2019 में एक साल के लिए कोठे बंद कराए गए थे। हाईकोर्ट में सुनवाई हुई और फिर दोनों थानों से रिपोर्ट ली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय