Friday, September 27, 2024

हिमाचल प्रदेश के 152 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी होंगे डीजीपी डिस्क अवार्ड से सम्मानित

शिमला। हिमाचल प्रदेश पुलिस के 152 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को डीजीपी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश पुलिस महानिदेशक डाक्टर अतुल वर्मा ने गुरूवार देर शाम साल-2023 के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को डीजीपी डिस्क अवार्ड देने की सूची जारी की है। इनमें 10 आईपीएस अधिकारी शामिल हैं। तीन जिलों में एसपी रहे पुलिस अधिकारी भी अपने उत्कृष्ट कार्य के लिए इस अवार्ड को हासिल करेंगे। इसके अलावा हिमाचल पुलिस कैडर (एचपीएस) के आठ अधिकारियों को भी इस अवार्ड से नवाजा जाएगा।

डीजीपी डिस्क अवार्ड प्रतिवर्ष दिया जाता है और यह पुलिस का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड है। ड्यूटी के दौरान जिन अधिकारियों व कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर लोगों की सेवा की और हर प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई उन्हें ये अवार्ड दिया जाता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस महानिदेश द्वारा जारी सूची के मुताबिक
आईपीएस अधिकारियों में आईजी इंटेलिजेंस संतोष पटियाल, आईजी एनआर अभिषेक दुल्लर, डीआईजी पीटीसी डरोह विमल गुप्ता, डीआईजी विजिलेंस राहुल नाथ, कमांडेट प्रथम बैटालियन डाक्टर आक्रिति शर्मा, कमांडेट तृतीय बैटालियन भगत सिंह ठाकुर, एसपी बद्दी इमा अफरोज, एसपी नूरपुर अशोक रत्न, एसपी लाहौल-स्पीति मयंक चौधरी और शिवानी मेहला को डीजीपी डिस्क अवार्ड मिलेगा। आईपीएस संतोष पटियाल और विमल गुप्ता को गोल्डन डिस्क अवार्ड से नवाजा जाएगा।

वहीं एचपीएस अधिकारियों की बात करें, तो एएसपी निश्चिंत नेगी, एएसपी मनमोहन सिंह, डीएसपी गुलशन नेगी, बलबीर सिंह, एसडीपीओ वशुद्वा सूद, विशाल वर्मा, नवीन झालटा और अमर सिंह को डीजीपी डिस्क अवार्ड से नवाजा जाएगा। डीजीपी डिस्क अवार्ड के लिए स्टेट सीआईडी से सबसे ज्यादा 24 कर्मचारियों का चयन हुआ है। इनमें चार इंस्पेक्टर हैं। पीटीसी डरोह से तीन, प्रथम बैटालियन जुन्गा से चार, प्रथम बैटालियन बनगड़ से चार, द्वितीय बैटालियन सकोह से दो, तृतीय बैटालियन पंडोह से तीन, चतुर्थ बैटालियन जंगलबैरी से चार, पांचवीं बैटालियन बस्सी सेें तीन, छटी बैटालियन धौलाकूआं सेें तीन, एसडीआरएफ से तीन, टीटी एंड आर से दो, पुलिस मुख्यालय से सात, विजिलेंस से 10, मंडी जिला से पांच, बिलासपुर से तीन, हमीरपुर से तीन, कुल्लू से तीन, लाहौलस्पीति से दो, चंबा से चार, उना से तीन, कांगड़ा से पांच, पुलिस जिला नूरपुर से चार, शिमला व सोलन से पांच-पांच, सिरमौर से तीन, किन्नौर से दो, पुलिस जिला बददी से तीन, मिनिस्ट्रीयल स्टाफ से चार, ईसीसी कैडर से चार, चालक स्टाफ से दो, चतुर्थ श्रेणी से सात कर्मचारियों का डीजीपी डिस्क अवार्ड के लिए चयन हुआ है। 152 में से 20 महिला पुलिस अधिकारी व कर्मचारी इस अवार्ड से नवाजी जाएंगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय