Friday, May 10, 2024

भारत और जापान ने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग बढाने पर जताई सहमति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली – भारत और जापान ने रक्षा उपकरणों एवं प्रौद्योगिकी सहित द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और अधिक मजबूत बनाने पर सहमति व्यक्त की है।

जापान के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के रक्षा उप-मंत्री ओका मसामी ने गुरूवार को यहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भेंट की। बैठक के दौरान, श्री ओका मसामी ने रक्षा मंत्री को दोनों देशों के बीच 7 वें रक्षा नीति संवाद के दौरान हुई चर्चा से अवगत कराया। जापान के मंत्री ने रक्षा उपकरण एवं प्रौद्योगिकी में सहयोग सहित द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को और आगे बढ़ाने के लिए जापान की उत्सुकता को दोहराया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस अवसर पर श्री सिंह ने कहा कि भारत स्वतंत्र, खुले, सुरक्षित तथा नियमों पर आधारित हिंद-प्रशांत क्षेत्र के लिए जापान के दृष्टिकोण का समर्थन करता है। उन्होंने इस बात पर बल दिया कि दोनों देशों को द्विपक्षीय सहयोग के दायरे को बढाना चाहिए।

इस दौरान भारत में जापान के राजदूत सुजुकी हिरोशी भी उपस्थित थे। उन्होंने द्विपक्षीय रक्षा संबंधों को अधिक मजबूती प्रदान करने की दिशा में रक्षा मंत्री के सशक्त तथा सकारात्मक नेतृत्व के लिए श्री सिंह को धन्यवाद दिया। रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने भी बैठक में उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय