Sunday, April 28, 2024

मुजफ्फरनगर में पुलिस ने चलाया विशेष अभियान, दो दिन में लगाई डबल सेंचुरी, 3 दिन और रहेगी ‘खास’तलाश !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद भर में पुलिस प्रशासन ने विशेष अभियान चलाकर 2 दिनों में 202 वारंटियों को जेल भेजा है। जनपद भर में वारंटियों , वांछितों के धरपकड़ अभियान के चलते जनपद भर में अलग-अलग थानों द्वारा जनपद वासियों को भयमुक्त माहौल देने के लिए वारंटियों , वांछितों पर शिकंजा कसना शुरू किया है। पुलिस प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही से वारंटियों एवं वांछितों में हड़कंप मचा हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अधीक्षक नगर सत्यपाल प्रजापत ने जानकारी देते हुए बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशानुसार वांछितों पर शिकंजा कसा जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद भर में अलग-अलग स्थानों से फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने बताया कि आगामी 3 दिनों में फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी पुलिस प्रशासन द्वारा की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक नगर का कहना है कि कोर्ट द्वारा वारंटियों के एनबीडब्ल्यू जारी किए गए थे, जिसके चलते पुलिस प्रशासन द्वारा धर पकड़ अभियान चलाकर कार्यवाही की गई है।

नई मंडी थाना प्रभारी विजेंद्र सिंह रावत ने 12 एनबीडब्ल्यू अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। सिविल लाइन पुलिस ने आनंदपुरी निवासी वारंटी प्रदीपकुमार, मल्लहूपुरा निवासी इरफान पुत्र सलमू, मल्हूपुरा निवासी आसमौहम्मद पुत्र यामीन, मल्लहपुरा निवासी फैयाज पुत्र सलमू, सरवट निवासी जसवीर पुत्र विशम्बर, हुसैनिया मदरसा निवासी मेहराज पुत्र हनीफ, महमूद नगर निवासी शहजाद पुत्र अलाउद्दीन किया गिरफ्तार किया है और कोर्ट में पेश कर जेल रवाना कर दिया।

शहर कोतवाली प्रभारी महावीर चौहान ने बताया कि 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

मंसूरपुर थाना पुलिस ने अलग-अलग मामलों में वांछित चल रहे पांच वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। थाना प्रभारी निरीक्षक रोजन्त त्यागी,उप निरीक्षक महेंद्र कुमार गौतम तथा उप निरीक्षक धर्मवीर कर्दम ने संयुक्त रूप से मुखबिर की

सूचना पर अलग-अलग मामलों में काफी दिनों से वांछित चल रहे वारंटी रेखपाल पुत्र सरजीत सिंह निवासी जोहरा, सतेंद्र पुत्र मामचंद निवासी जोहरा, सुरेश कश्यप पुत्र रतिराम कश्यप निवासी ग्राम मुबारिकपुर, सोनू उर्फ सुनील पुत्र विनोद निवासी सोहजनी तगान व इंतजार पुत्र नूर मोहम्मद निवासी जीवना को उनके मकान से गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

जानसठ थाना पुलिस ने  चार शातिरों को दबोचा और न्यायालय पेश किया। अपराधियों की धरपकड़ अभियान के तहत जानसठ पुलिस ने एनबीडब्ल्यू में वांछित या अन्य वादों में वांछित चल रहे अभियुक्तों को दबोचा, जिनमें विजेंद्र पुत्र

रामपाल सैनी निवासी तिसंग थाना जानसठ जिसके पास से पुलिस टीम ने पर्ची सट्टा, मोबाइल, रजिस्टर व नगदी बरामद करने का दावा किया, तो वही एनबीडब्ल्यू में फरार चल रहे माने कसाई पुत्र रसीद निवासी ग्राम तिसँग थाना जानसठ अन्य वादों में वांछित चल रहे छोटा पुत्र चंपत सिंह निवासी काटका थाना जानसठ, श्यामलाल पुत्र विशंभर निवासी मोहल्ला करीमुल्ला पट्टी थाना जानसठ, भुल्लन सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी ग्राम चिनदोड़ा थान रतन पूरी को पुलिस टीम ने उनके मसकन से पकड़ कर और मुकदमा दर्ज कर न्यायालय भेज दिया है।

चरथावल पुलिस ने परचून की दुकान पर सट्टे की खाईबाड़ी करते एक सट्टेबाज को हजारों की नगदी सहित गिरफ्तार किया है इसके अलावा पुलिस ने विद्युत अधिनियम के मामलें में वारंटी को भी गिरफ्तार किया है पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। चरथावल प्रभारी निरीक्षक राकेश शर्मा के नेतृत्व में दधेडु चौकी प्रभारी रामवीर सिंह ने मुखबिर की सूचना पर परचून की दुकान में सट्टे की खाईबाड़ी करते सट्टेबाज मोनू पुत्र कर्म सिंह निवासी मोहल्ला कानूनगोयान कस्बा चरथावल को 2200 की नगदी,सट्टा पर्ची व मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है। इसके अलावा चरथावल प्रभारी निरीक्षक राकेश शर्मा के नेतृत्व में हिंडन चौकी प्रभारी नितिन कुमार ने विद्युत अधिनियम के वारंटी मोमिन पुत्र वहीद निवासी ग्राम कुल्हेड़ी थाना चरथावल को भी गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया।
खतौली पुलिस ने एक जुआरी और एक वांछित अभियुक्त को जेल भेजने के अलावा तीन का शान्ति भंग की धारा में चालान किया है। कोतवाल संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गंगनहर पटरी पर गश्त के दौरान अलकनंदा पुल के नज़दीक संदिग्ध की तलाशी लेने पर इसकी एंटी से तमंचा व कारतूस बरामद हुए। थाने लाकर की गई पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम सचिन पुत्र विजयपाल निवासी गांव भैंसी बताया। कोतवाल  ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध खतौली थाने में जान लेवा हमले के अलावा अनेक संगीन धाराओं में आठ मुकदमे दर्ज है। गिरफ्तार अभियुक्त सचिन लम्बे समय से न्यायालय में हाजिर नहीं हो रहा था। शनिवार को गश्त के दौरान गंगनहर पटरी से हत्थे चढ़े वांछित अभियुक्त सचिन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अभियुक्त सचिन के विरुद्ध थाने में दर्ज मुकदमे में आर्म्स ऐक्ट की धारा का इज़ाफा करके इसे जेल रवाना कर दिया।  गांव केलावड़ा में छापामार कार्यवाही करके सट्टे के कारोबार में लिप्त सटोरिए चरण सिंह पुत्र गजे सिंह को सट्टे की पर्चियों व छब्बीस सौ साठ रुपए की नगदी के साथ इसके घर से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गैंबलर ऐक्ट का मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार सटोरिए चरण सिंह को जेल भेज दिया। इसके अलावा कोतवाली पुलिस ने आम रास्ते पर खड़े होकर राहगीरों के साथ गाली गलौच व छींटाकशी करने के आरोपी युवकों गौरव पुत्र लखमी सिंह, सागर कुमार पुत्र राजेश, विक्की कुमार पुत्र ब्रजपाल निवासी गांव लाडपुर को शांतिभंग की धारा 151 में निरुद्ध करके एसडीएम कोर्ट में पेश किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय