Saturday, May 18, 2024

21 साल के गेंदबाज का बल्लेबाजों में खौफ, हेडन ने दिया विकेट बचाने का सुझाव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। आईपीएल 2024 में लखनऊ के लिए खेल रहे मयंक यादव का ये डेब्यू सीजन है और अभी तक सिर्फ 2 मैच खेले हैं। दोनों ही मुकाबलों में टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले मयंक लगातार प्लेयर ऑफ द मैच बने।

मंयक यादव की रफ्तार के कहर का दिग्गज बल्लेबाजों के पास भी कोई जवाब नहीं है। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने बल्लेबाजों को मयंक के खिलाफ खेलने के लिए कुछ सुझाव दिए, जिससे उन्हें इस 21 साल के तेज गेंदबाज के खिलाफ रणनीति बनाने में मदद मिलेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मयंक ने अपनी गति और प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए लखनऊ को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 28 रनों से हराने में मदद की।

शनिवार को 9 बार 150 किमी प्रति घंटे का आंकड़ा पार करने के बाद उन्होंने 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जो मौजूदा सीज़न की सबसे तेज़ गेंद थी।

हालांकि, मयंक ने मंगलवार को अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मंगलवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में कैमरून ग्रीन के खिलाफ 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल 2024 की सबसे तेज गेंद फेंककर एक बार फिर से अपना स्तर ऊंचा कर लिया।

स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव शो पर, हेडन ने कहा, “इस प्रतियोगिता में जो चीजें होती हैं उनमें से एक यह है कि सभी की निगाहें अभी मयंक पर है, हर कोई यह रणनीति बना रहा है कि वे उसे कैसे खेलेंगे। अच्छी लेंथ और तेज गति को हिट करना कठिन है।”

“जिस तरह से आपको उस गति के किसी गेंदबाज को खेलना है, वह यह है कि आपको गेंद को अपने पास आने देना होगा। इसे फ्रंट फुट या बैकफुट से जबरदस्ती मारने की कोशिश न करें । बस दबाव झेलो और बाकी काम गेंद कर देगी क्योंकि गेंद की गति तेज है।”

अपनी तीव्र गति और सटीकता के साथ, 21 वर्षीय खिलाड़ी ने ग्लेन मैक्सवेल, ग्रीन और रजत पाटीदार के विकेट लिए और आरसीबी के रन-चेज़ की कमर तोड़ दी, जिससे आरसीबी को 153 रन पर समेटने में मदद मिली। मयंक ने अपने चार ओवर के कोटे को 3-14 के साथ समाप्त किया।

तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ, लखनऊ वर्तमान में चार अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।

अब केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम लखनऊ में 7 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने घरेलू मैच में मैदान पर उतरेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय